script

रिंग सेरेमनी से पहले आभूषण खुले छोडऩा पड़ा महंगा

locationरतलामPublished: Jan 24, 2019 11:05:59 am

Submitted by:

harinath dwivedi

रिंग सेरेमनी से पहले आभूषण खुले छोडऩा पड़ा महंगा

Theft, jewelery, wedding ceremony, gold necklace, unknown crooks, Hindi news

रिंग सेरेमनी से पहले आभूषण खुले छोडऩा पड़ा महंगा

रतलाम। शहर के 80 फीट सड़क स्थित एक मांगलिक भवन में चल रहे विवाह समारोह में रिंग सेरेमनी से पहले आभूषणों के बक्से खोलकर रखना परिवार को महंगा पड़ गया। शादी में सूट-बूट पहनकर शामिल हुए दो युवकों में से एक युवक ने सोने के हार सेट के साथ ही चार चूडिय़ां और कान के टाप्स पर हाथ साफ कर वहां से रफूचक्कर हो गया। परिजनों को मात्र पांच से सात मिनट बाद ही पता चला तब तक वह युवक उस क्षेत्र से ही गायब हो चुका था। सोने के आभूषणों का डिब्बा गायब होने से विवाह समारोह में हड़कंप मच गया। चोरी गए सोने के आभूषणों का वजन 80 ग्राम और इसकी कीमत करीब ढाई लाख रुपए है।

दोनों परिवार बाहर से आए
भाभरा निवासी श्रीपाल जैन के लड़के सावन का विवाह रामपुरा निवासी दिलीप जैन की पुत्री पूजा के साथ तय हुआ था। दोनों परिवारों ने तय करके रतलाम में शादी का कार्यक्रम आयोजित करने का तय किया। लड़के के पिता श्रीपाल ने बताया लड़की के परिवार की तरफ से भी यहां लोग आए हुए हैं और हमारी तरफ से भी हैं। लड़की को देने के लिए हमने सोने का हार, सोने की चार चूडिय़ां और एक जोड़ कान के आभूषण बनवाए थे। ये सभी एक बक्से में थे और समारोह के लिए रिंग सेरेमनी से पहले वधू को देने के लिए हॉल में खोलकर रखे गए थे। सभी लोग मौजूद थे और फोटोग्राफर तथा कैमरा मैन भी वहां मौजूद होने से कोई डर जैसी बात नहीं थी।
दोपहर करीब सवा तीन बजे ये आभूषण रखे थे और जब 3.20 बजे आभूषण के बक्से को लेने के लिए कहा गया तो वह गायब मिला। कैमरों में फोटो देखे तो दो अज्ञात युवक कार्यक्रम में मौजूद पाए गए और इनमें से एक ने बक्सा उठा लेकर अपने कोट में छिपा लिया। यह सीसीटीवी कैमरे में भी सामने आया। वह युवक धीरे से मुख्य द्वार की बजाय रिसेप्शन वाले द्वारा से निकलकर चला गया। दूसरा युवक भी वहां से कब चला गया किसी को पता नहीं चल पाया। सीसीटीव फुटेज में मिले हुलिये के अनुसार आरोपी युवक की तलाश करने के लिए पुलिस को फुटेज उपलब्ध कराए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो