कमलनाथ सरकार के मंत्री को जब सड़क पर रोका, तो बोले छात्राओं से ये बड़ी बात

कमलनाथ सरकार के मंत्री को जब सड़क पर रोका, तो बोले छात्राओं से ये बड़ी बात

By: Ashish Pathak

Published: 03 Mar 2019, 05:17 PM IST

रतलाम. विक्रम विश्वविद्यालय में बीकॉम के पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा में आयकर विषय में स्वामी विवेकानंद वाणिज्य महाविद्यालय व कन्या महाविद्यालय की सभी छात्राओं को एटीकेटी के मामले ने तूल पकड़ लिया है। प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी को महाविद्यालयीन छात्राओं ने सैलाना जाते समय बंजली बायपास पर घेर लिया। जैसे ही उनके वाहन का काफिला आया, सड़क किनारे खड़ी छात्राएं व अभाविप के पदाधिकारी सड़क पर आ गए। विद्यार्थियों को देखकर मंत्री वाहन पर चढ़ गए व करीब 20 मिनट तक बात करके सोमवार तक का समय मांगा।

दोपहर करीब 12 बजे बाद जैसे ही मंत्री पटवारी सैलाना जाने के लिए बंजली बायपास के करीब पहुंचे मंत्री के वाहनों की कतार देखकर छात्राएं व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेता सड़क पर आ गए। मंत्री के वाहन को रुकता देखकर नेताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी तो पहले मंत्री ने उनको दूर करवाया व कहा कि एक-एक करके बात करें। इसके बाद छात्राओं ने बताया कि पूरी कक्षा को ही एटीकेटी कैसे दी जा सकती है। छात्राओं ने विक्रम विश्वविद्यालय के दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की है।

पहले करती रही इंतजार...
इसके पूर्व मंत्री के आने की सूचना मिलने पर छात्राएं सुबह से सर्किट हाउस पहुंच गई थी। काफी देर तक उन्होने मंत्री का यहां पर इंतजार किया। जब पता चला कि मंत्री यहां पर नहीं आ रहे है व बायपास से निकल रहे है तो छात्राएं नेताओं के साथ बायपास पर पहुंची। बाद में छात्राओं को मंत्री पटवारी ने भरोसा दिया कि वे मामले की जांच करवाएंगे। इसके लिए दो दिन का समय भी मंत्री ने मांगा। मंत्री ने छात्राओं को बताया कि वे पूर्व ही धारा 52 लगाकर कुलपति को हटा चुके है। असल मंे कन्या महाविद्यालय व स्वामी विवेकानंद वाणिज्य महाविवद्यालय के विद्यार्थियों को पांचवे सेमेस्टर में एेटीकेटी आयकर विषय में आई है। तब से ये आंदोलन चल रहा है। इसके लिए रतलाम से लेकर उज्जैन तक वे प्रदर्शन कर चुकी है।

 

कांग्रेसी मंत्री से मिले
कन्या महाविद्यालय व वाणिज्य महाविद्यालय की छात्राओं के साथ कांग्रेस और भाराछासं के प्रतिनिधि भी उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी से मिले। इस दौरान कांग्रेस नेता विजयसिंह चौहान, प्रेमलता दवे, संजय चौधरी, आयुषसिंह राठौर सहित अन्य ने एटीकेटी को लेकर छात्राओं की परेशानी से अवगत कराया। छात्राओं की ओर से कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इससे विवि की छवि प्रभावित हो रही है और छात्राओं का भविष्य खराब किया जा रहा है। मंत्री ने आश्वस्त कराया कि सोमवार तक वे इस संबंध में उच्च शिक्षा आयुक्त और विवि के प्रतिनिधियों से चर्चा कर लेंगे।

 

सैलाना मेंं प्राचार्यों को किया तलब

उच्च शिक्षामंत्री जीतू पटवारी ने छात्राओं की समस्याओं व एटीकेटी को लेकर नाराजगी के बाद सैलाना के कार्यक्रम में मौजूद प्राचार्य कटारे और माथुर को तलब किया तथा इस संबंध में जानकारी ली। मंत्री पटवारी ने कहा कि हमने पूर्व में ही कई व्यवस्थाओं को बदल दिया है। अब छात्राओं के साथ इस तरह हो रहा है तो यह गलत है, इसे ठीक कराएंगे।

kamalnath govt breaking hindi latest news
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned