देखें VIDEO पुलिस भाजपाईयों के साथ थी, जल गए कमलनाथ सरकार के पुतले

देखें VIDEO पुलिस भाजपाईयों के साथ थी, जल गए कमलनाथ सरकार के पुतले

By: Ashish Pathak

Published: 10 Mar 2019, 09:01 AM IST

रतलाम। पुलिस के बडे़ अधिकारी कलेक्टर कार्यालय में भाजपा द्वारा किए गए घेराव आंदोलन में कानून व्यवस्था नहीं खराब हो इसके लिए आए थे। इस बीच शहर के मध्य कमलनाथ सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए एक या दो नहीं, पूरे 12 पुतले जला दिए गए। ये पुतले जलाने का काम छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने किया। ये आंदोलन क्यों हुआ, पढे़ं इस बारे में पूरी खबर..

KAMALNATH GOVT IN MADHYA PRADESH

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की रतलाम इकाइ प्रदेश सरकार और उच्च शिक्षा विभाग द्वारा कॉलेज परिसर में विद्यार्थियों के धरना, आंदोलन या किसी अन्य तरह की आंदोलनात्मक गतिविधियों पर रोक लगाने के विरोध में सरकार का पुतला फूंका। पुतले भी एक, दो या चार नहीं वरन पूरे १२ पुतले जलाए गए। एक-एक करके सारे पुतले लाए गए तब तक पुलिस को पता नहीं चला और जब पुतले जलने लगे तो पुलिसकर्मियों ने उन पर पानी डालकर बुझाने का प्रयास किया। पुतला दहन के दौरान छात्र नेता मुख्यमंत्री के लिए कड़़कनाथ सरकार मुर्दाबाद, उच्च शिक्षा मंत्री की तानाशाही के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।

KAMALNATH GOVT IN MADHYA PRADESH

जमकर की पहले नारेबाजी
अभाविप के जिला संयोजक शुभम चौहान ने बताया जिले के समस्त शासकीय महाविद्यालयों की ओर से 1-1 पुतला प्रतिनिधि के रूप में जोड़ा गया। फिर सभी 12 पुतलों को अग्रणी कॉलेज में प्राचार्य के गेट के बाहर प्रदर्शन कर उनको जलाया गया। विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर के नारों के साथ जमकर प्रदर्शन किया। विद्यार्थी परिषद का कहना है कि प्रदेश के अंदर जिस प्रकार कमलनाथ सरकार ने किसी भी संगठन को महाविद्यालय के अंदर धरना, प्रदर्शन, ज्ञापन, नारेबाजी इत्यादि करने पर प्रतिबंध लगाया है वह तुगलकी आदेश है। इससे छात्र-छात्राओं को होने वाली समस्याओं को महाविद्यालय परिसर में आवाज उठाने से रोका जा रहा है।

नहीं हुआ समस्या का निराकरण

कन्या महाविद्यालय, वाणिज्य महाविद्यालय के ज्यादातर छात्र-छात्राओं एक ही विषय में एटीकेटी आने पर हाल ही में उच्च शिक्षा मंत्री का अभाविप ने घेराव किया था। मंत्री आश्वासन देकर गए थे किंतु अभी तक इस समस्या का निराकरण नहीं हुआ है। अब कमलनाथ सरकार ने यह आदेश निकाला है। इससे छात्र राजनीति पर सीधा प्रहार कमलनाथ सरकार कर रही है।

KAMALNATH GOVT IN MADHYA PRADESH
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned