scriptKarni sena: महाराणा प्रताप की प्रतिमा नहीं हटनें देंगे, राजपूत समाज ने जताया विरोध | Karni sena | Patrika News

Karni sena: महाराणा प्रताप की प्रतिमा नहीं हटनें देंगे, राजपूत समाज ने जताया विरोध

locationरतलामPublished: Mar 09, 2018 05:12:53 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

राजपूत नवयुवक मंडल, श्रीसज्जन क्षत्रिय समाज, राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना, अभा क्षत्रिय महासभा के पदाधिकारी मिले नगर विधायक जताया विरोध

patrika

रतलाम। सैलाना बस स्टैंड स्थित महराणा प्रताप की प्रतिमा हटाने को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से जारी किए गए बयान पर अब पूरा समाज एकजुट हो गया है। समाजजनों से बिना सहमति लिए और चर्चा के ही जिला प्रशासन की तरफ से बयान जारी किया था कि प्रतिमा हटाई जाने को लेकर चर्चा हुई है। राजपूत समाज के सभी संगठन पूरजोर तरीके से इस बात का विरोध किया है कि ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई है। साथ ही राजपूत समाज ने प्रतिमा हटाने के साथ समाजजनों से चर्चा करने की बात करने के प्रशासन के दावे को सिरे से खारिज करते हुए भ्रांतिया फैलाने का भी आरोप लगाया है। श्री राजपूत नवयुवक मंडल, श्री सज्जन क्षत्रिय समाज, श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना एवं अभा क्षत्रिय महासभा रतलाम के पदाधिकारी सामूहिक रूप से शहर विधायक चेतन्य काश्यप के निवास पर मिले। विधायक से मुलाकात के दौरान समाजजनों ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि महाराणा प्रताप प्रतिमा के संबंंध में प्रशासनिक अधिकारी भ्रांतिया फैला रहे हैं। समाज के किसी भी व्यक्ति से इस बारे में चर्चा नहीं हुई फिर भी कहा जा रहा है कि समाज के लोग सहमत हैं, जो गलत है, इससे समाज में रोष व्याप्त है।
शहर विधयाक ने समाज के प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि इस संबंध में अभी किसी प्रकार की ड्रार्इंग नहीं बनी है। साथ ही शहर चौराहे के सौंदर्यीकरण के लिए जिस फर्म को ठेका दिया गया है, उनसे अभी किसी भी प्रकार की चर्चा नहीं हो पाई है। राजपूत नवयुवक मंडल के प्रवक्ता राजेन्द्रसिंह गोयल ने बताया कि विधायक ने कहा कि जिला प्रशासन महाराणा प्रताप प्रतिमा से संबंधित कोई भी कार्य बगैर समाज की सहमति से नहीं करेगा। इस मौके पर सुरेशसिंह चावड़ा, अजितसिंह बोरदिया, धर्मेन्द्रसिंह देवड़ा, गौरवसिंह चौहान, अक्षयसिंह डोडिया, किशोरसिंह चौहान, विशालसिंह चावड़ा, गोपालसिंह गेहलोत, रघुवीरसिंह सांकला, युवराजसिंह चावड़ा, इन्द्रजीतसिंह राणावत, चरणसिंह जादव, महेन्द्रसिंह राठौर, गोविन्दसिंह चौहान आदि समाजजन उपस्थित थे।
ठगों की नगरी है यह संसार
रतलाम। यह संसार ठगों की नगरी है, इसमें सभी एक-दूसरे को ठगने में लगे हंै। आत्मा को मलीन करने का यह क्रम निरंतर चल रहा है। इससे बचने के लिए सम्यक दृष्टि भाव पैदा करे। यह विचार शांतिमुनि महाराज सिलावटों का वास स्थित नवकार भवन से विहार कर गुरूवार को जैन कालोनी के समीप श्री समरथ स्वाध्याय भवन पर व्यक्त किए। रतलाम में होली चातुर्मास कर रहे शांतिमुनि ने कहा कि संसार की सारी क्रियाए सम्यक दृष्टि भाव वाली नहीं है। वे परमात्मा की आज्ञा से भी विपरीत है। इसलिए सभी विचार करे कि हम बाहरी जगत में जितने है, क्या उतने ही आंतरिक जगत में भी है। बाहरी जगत जितनी रूचि आंतरिक जगत के प्रति होना ही सम्यक भाव का उदय है। प्रारंभ में विद्वान सेवाभावी आलेखमुनि महाराज ने संबोधित किया। इस मौके पर सेवाभावी धेर्यमुनि आदि श्रावक-श्राविकागण उपस्थित थे। संचालन समरथ जैन, पकंज चाणोदिया ने किया। 9 मार्च को सुबह के व्याख्यान भी समरथ स्वाध्याय भवन में होंगे।

शनिवार को श्रद्धा से मनेगी मालव केसरी की मासिक पूण्य तिथि
रतलाम। मालवकेसरी गुरुदेव सोभाग्यमल महाराज कि मासिक पूण्य तिथि 10 मार्च को श्रद्धा से मनाई जाएगी। पुण्यतिथि नवमी के जाप श्रीसौभाग्य तीर्थ परिसर सागोद रोड पर सुबह 8 से 9 बजे आयोजित किए गए है। इस प्रसंग पर समाजजन एवं बाहर से आए अनेक गुरुभक्त मालव केसरी के प्रति अपनी श्रद्धा भक्ति का परिचय देंगे। परिसर के अध्यक्ष सुरेंद्र गादिया एव सचिव आनंदीलाल गांधी ने बताया कि परिसर पर प्रतिमाह विदी कि नवमी पर जाप का आयोजन वर्षों से चला आ रहा है। जाप में रतलाम और अन्य शहरों से सैकड़ो भक्त गुरु भक्ति करते हैं। श्री सौभाग्य जैन नवयुवक मंडल, श्री सौभाग्य महिला मंडल, श्री सौभाग्य अणु बहु मंडल, बालक-बालिका मंडल, नवकार ग्रुप श्री सौभाग्य, अणु भक्त मंडल एवं श्री धर्मदास मित्र मंडल 80 नोलाईपुरा ने आयोजन को सफल बनाने का आग्रह किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो