video मध्यप्रदेश में इस सांसद को दिखाए करणी सेना ने काले झंडे, करणी सेना का विरोध जारी

video मध्यप्रदेश में इस सांसद को दिखाए करणी सेना ने काले झंडे, करणी सेना का विरोध जारी

Ashish Pathak | Publish: Sep, 09 2018 02:57:44 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

video मध्यप्रदेश में इस सांसद को दिखाए करणी सेना ने काले झंडे, करणी सेना का विरोध जारी

रतलाम। देश की संसद में एससीएसटी एक्ट को मंजूर करने के बाद से करणी सेना व स्वर्ण समाज द्वारा विरोध जारी है। ये विरोध जनप्रतिनिधियों का हो रहा है। अब तक कई बड़े नेताओं के विरोध के बाद मध्यप्रदेश में सबसे तेजतर्रार सांसद माने जाने वाले व यूपीए सरकार में मंत्री रहे आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया को रविवार को काले झंडों का सामना करना पड़ा। करणी सेना ने विरोध प्रदर्शन करके उस वक्त काले झंडे दिखाए जब सांसद भूरिया कांग्रेस सम्मेलन में भाग लेने जा रहे थे।

बता दे कि सर्वोच्च न्यायालय ने सुनवाई करने के बाद आदेश पारित किए थे कि एससीएसटी एक्ट में अपराध पंजीयन होने के बाद तब तक गिरफ्तारी नहीं हो सकती, जब तक अपराध सिद्ध नहीं हो जाए। सर्वोच्च न्यायालय के इस निर्णय का एससीएसटी वर्ग ने सड़क पर उतरकर विरोध किया था। इसके बाद केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने एक अध्यायादेश को लाकर सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय को बदल दिया। इस घटनाक्रम के बाद से रतलाम सहित देशभर के स्वर्ण समाज सहित करणी सेना ने जनप्रतिनिधियों का विरोध शुरू कर दिया है।

बयान देकर आए थे चर्चा में

बता दे कि 5 सितंबर को इंदौर में सांसद कांतिलाल भूरिया ने बयान जारी किया था। इस बयान में उन्होंने स्वर्ण समाज को आरक्षण देने की वकालत करते हुए कहा था कि वे समाज में स्वर्ण समाज को आरक्षण देने के पक्षधर है। इसके बाद भी करणी सेना ने रविवार को काले झंडे दिखाए है। हालांकि सांसद भूरिया को काले झंडे दिखाने से रोकने के लिए आयोजन स्थन बड़बड़ रोड पर भारी पुलिस बल तैनात था, इसके बाद भी करणी सेना झंडे दिखाने में सफल हो गई।

पहले किया समझाने का प्रयास

बता दे कि करणी सेना को समझाने का प्रयास जिला कांगे्रस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश भरावा ने किया। भरावा विरोध करने वालों के पास गए व प्रदर्शन नहीं करने की बात की। भरावा ने बताया कि सांसद तो स्वर्ण समाज को आरक्षण देने के पक्ष में है। इसके बाद भी करणी सेना के प्रदर्शनकारी नहीं माने। जब सांसद का काफिला गुजरा तो सभी ने जमकर नारेबाजी करते हुए काले झंडे दिखा दिए।

Ad Block is Banned