script27 साल बाद करवाचौथ पर बना “अमर सुहाग” का ये संयोग, 2 झाड़ू की सींक से करें ये उपाय | karwachauth 2018 latest news in hindi | Patrika News

27 साल बाद करवाचौथ पर बना “अमर सुहाग” का ये संयोग, 2 झाड़ू की सींक से करें ये उपाय

locationरतलामPublished: Oct 24, 2018 05:41:47 pm

Submitted by:

Faiz

27 साल बाद करवाचौथ पर बना “अमर सुहाग” का ये संयोग, 2 झाड़ू की सींक से करें ये उपाय

karwachauth

27 साल बाद करवाचौथ पर बना “अमर सुहाग” का ये संयोग, 2 झाड़ू की सींक से करें ये उपाय

रतलामः अपने सुहाग की दीर्घायु के लिए महिलाएं साल में एक बार करवा चौथ का व्रत रखती हैं। इस बार करवा चौथ शनिवार 27 अक्टूबर को पड़ने जा रहा है। आपको बता दें कि, इस बार का करवा चौथ पहले पड़े करवाचौथों से काफी अलग होने जा रहा है। यह एक खास संयोग होगा, क्योंकि इस बार बन रहा है अमृत सिद्धि और सर्मार्ग सिद्धि योग। 27 सालों के बाद ऐसा खूबसूरत योग बन रहा है और यह दुर्लभ योग इस बार पड़ने वाले कर्वा चौथ और त्योहार को बैहद खास बनाने वाला है। वृत रखने के बहुत ही उप्युक्त दिन है, चाहे न्यूली मेरिड हो या कोई पुरानी विवाहिता हों हर कोई इस बार आसानी से वृत रख सकते हैं।

पति पत्नि के अटूट बंधन और प्रेम का पर्व है करवाचौथ

हर स्त्री चाहती है कि, वह सदा सुहागन रहे। उसका सुहाग उसके पति की उम्र लंबी हो सके।उनके दांपत्ते जीवन में सदा मधुरता बनी रहे।इसलिए हर वर्ष कार्तिक माह के कृष्ण चंद्रोदयचतुर्थी के दिनपत्नियां अपने अखंड सौभाग्य की कामना और अपने पति की दीर्घायु के लिए कर्वा चौथ का व्रथ रखती हैं। करवा चौथ का पर्व पति पत्नि के बीच के प्यार का पर्व है। इस पर्व में महिलाएं भगवान शिव और पार्वती। साथ ही भगवान गणेश और चंद्रमा का पूजन करती हैं और यह पर्व पति पत्नि के अटूट और आत्मिक बंधन का प्रतीक होता है।

झाड़ू की दो सीखों से करें यह उपाय

आपको बता दें कि, आपको करना यह है कि, आपके घर में इस्तेमाल होने वाली सीख की झाडू को लेकर उसमें से दो साफ सीखें निकालना है। इन सीखों को उल्टा सीधा रखकर उन्हें नीले धागे से बांधकर घर के दक्षिण पश्चिम में रख दें, इससे आपके दामपत्य जीवन में जो भी अलगाव की स्थिति है, वह भयावय हो चुकी है और यहां तक की कलेह की नौबत आ गई है। पति पत्नि के बीच प्यार नहीं रह गया है। किसी तीसरे शख्स की वजह से घर में अशांति बनी रहती है तो आज ही आप इस उपाय को करें। इससे आपके घर परिवार में शांति और पति-पत्नि के बीच निभाव की स्थिति बनेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो