scriptट्रेन में सफर करने से पहले यात्रियों को माननी होगी ये शर्त | Keep this in mind before traveling in train | Patrika News

ट्रेन में सफर करने से पहले यात्रियों को माननी होगी ये शर्त

locationरतलामPublished: Jan 05, 2022 03:39:10 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

भारतीय रेलवे ने सख्त चेतावनी दी है कि कोई भी यात्री बगैर मास्क के ट्रेन में नजर आएगा तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

train2.jpg

Many trains canceled due to non-interlocking work

रतलाम. मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए रेलवे ने कुछ सख्ती बरतना शुरू कर दिया है, जिसके तहत आपको रेलवे की सीमा में आने से पहले जरूर देना होगा, अन्यथा आपको टिकट की राशि से अधिक राशि जुर्माने के रूप में भुगतना पड़ सकता है।

जानकारी के अनुसार भारतीय रेलवे ने सख्त चेतावनी दी है कि कोई भी यात्री बगैर मास्क के ट्रेन में नजर आएगा तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी, इसी के साथ कोई प्लेटफार्म पर भी नजर आया तो उस पर भी जुर्माने की कार्रवाई होगी। ऐसे मेंं अगर आप भी बगैर मास्क ट्रेन का सफर करने जा रहे हैं, तो मास्क जरूर पहनकर जाएं, अन्यथा आप पर भी जुर्माने की कार्रवाई हो सकती है।

यात्रियों को नहीं कोरोना का खौफ
वैसे तो रेलवे ने लोगों को जागरूक करने के लिए सख्त चेतावनी दी है, लेकिन कोई ठोस कदम नहीं उठाया है, ऐसे में रेलवे की जद में आने के बाद भी यात्री किसी भी नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, ऐसे ही हाल पत्रिका टीम ने रेलवे स्टेशन पर देखे, जहां एक भी यात्री मास्क नहीं पहने हुए थे, आश्चर्य की बात तो यह है कि उन्हेें रोकने और टोकने वाला भी कोई नजर नहीं आ रहा था।
यह भी पढ़ें : एमपी में एक हजार पार कोरोना, एक माह पहले आते थे चंद केस
सोमवार रात से लागू नियम

रेलवे ने जो निर्णय रेलवे बोर्ड के आदेश के बाद लिया था, वो सोमवार – मंगलवार रात करीब 12 बजे से लागू हो गया था। इसके बाद भी रेलवे के अधिकारियों ने कागज में जारी हुए आदेश के बाद जुर्माना तो दूर, बगैर मास्क वाले यात्रियों को रोकना – टोकना तक जरूरी नहीं समझा। ऐसे में रेलवे रेल मंडल मुख्यालय पर ही कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर नहीं आए, इसके प्रति कितनी गंभीर है, यह सिद्ध होता है।
यह भी पढ़ें : उपभोक्ताओं को एक साथ मिलेगा दो-दो माह का राशन

यात्री स्वयं जागरुकता दिखाए

अर्थदंड एक उपाय है मास्क के लिए पे्ररित करने के लिए, लेकिन यात्री स्वयं ही जागरुकता दिखाए व बगैर मास्क प्लेटफॉर्म व ट्रेन में नहीं आए।
– खेमराज मीणा, मंडल रेल प्रवक्ता
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो