scriptआपका कोई परिचित आटो चालक है तो हो जाइये सावधान, हो सकती है यह वारदात | Knowing auto driver then be careful | Patrika News

आपका कोई परिचित आटो चालक है तो हो जाइये सावधान, हो सकती है यह वारदात

locationरतलामPublished: Jul 05, 2022 11:39:01 am

Submitted by:

Kamal Singh

इनसाइड स्टोरी – आरोपी मतिन का रिश्तेदार है अल्ताफ, मतिन अनाज व्यापारी के यहां से अनाज लाना और ले जाना करता था अपने आटो रिक्शा में

आपका कोई परिचित आटो चालक है तो हो जाइये सावधान, हो सकती है यह वारदात

आपका कोई परिचित आटो चालक है तो हो जाइये सावधान, हो सकती है यह वारदात

रतलाम. गोशाला रोड जैन स्कूल के पीछे खेरची अनाज व्यापारी से पिछले दिनों हुई लूट की वारदात का मुख्य किरदार आटो चालक निकला जो व्यापारी के यहां से गेहूं और अन्य अनाज अपने आटो में लाता और ले जाता था। उसी ने वृद्ध दंपति होने का फायदा उठाने के लिए अपने रिश्तेदार अल्ताफ के साथ साजिश रची और दो अन्य दोस्तों को मिलाकर वारदात की योजना तैयार की। लूट की वारदात के चार घंटे पहले यानि दोपहर करीब साढ़े 12 बजे अल्ताफ ने व्यापारी के घर और दुकान की रैकी करके अपने साथियों को दी थी। तीनों आरोपियों को एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। आरोपी मतिन अभी फरार है।
डीडीनगर टीआई दिलीप राजोरिया ने बताया आरोपियों से पूछताछ में मुख्य किरदार मतिन निकला जो इस पूरी साजिश का कर्ताधर्ता था। वह आटो रिक्शा चलाता है और व्यापारी मूलचंद की दुकान से अनाज को ले जाता रहता था। व्यापारी मूलचंद उसे अच्छी तरह से पहचानते थे और उसी को खरीदा गया अनाज दूसरी जगह ले जाने के लिए आटो रिक्शा मंगाता था। मतिन कई दिनों से इस बात को देख रहा था कि व्यापारी बुजुर्ग दंपति हैं और उनकी दुकान का गल्ला कहां पड़ा रहता है। इसमें दिनभर में कितनी राशि आ जाती होगी यह अंदाजा लगा लिया था।
रिश्तेदार के साथ मिलकर बनाई योजना
आरोपी मतिन ने अपने रिश्तेदार अल्ताफ निवासी ईश्वरनगर को यह बात बताई और योजना बनाई थी। इन दोनों ने अशबाब उर्फ अफरोज और गोलू उर्फ केजार को शामिल करके लूट की योजना तैयार की। अल्ताफ ने वारदात वाली दोपहर करीब 12.30 बजे मूलचंद की दुकान की रैकी की जो उस समय खाली थी। योजना के अनुसार करीब चार बजे बाजना बस स्टैंड से अल्ताफ, अशबाब और गोलू ने मिर्ची और मास्क खरीदे। तीनों मूलचंद के घर पहुंचे और गोलू तथा अशबाब अंदर गए और अल्ताफ बाहर बाइक पर खड़ा रहा। लूट की वारदात के बाद तीनों बाइक से भाग निकले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो