scriptलाल धागा का यह उपाय, आपको कर देगा मालामाल | lal dhaga ka upay | Patrika News

लाल धागा का यह उपाय, आपको कर देगा मालामाल

locationरतलामPublished: May 02, 2018 07:54:17 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

लाल धागा का यह उपाय, आपको कर देगा मालामाल

lal dhaga

lal dhaga news

रतलाम। लंबे समय से शनिमंगल ग्रह साथ चल रहे थे। शनि व मंगल 7 मार्च से साथ थे। ये 2 मई तक साथ रहे। इनके साथ रहने से अनेक प्रकार की उठापटक आम इंसान की जिंदगी में हुई। अब मंगल शनि का साथ छोड़कर अपनी उच्च राशि मकर में आ गए। एेसे में अब एक लाल धागा का उपाय आपको मालामाल कर देगा। ये बात रतलाम के वरिष्ठ ज्योतिषी व केरल की तंडी ज्योतिष विद्या के जानकार वीरेंद्र रावल ने कही। रावल लाल धागा का महत्व विषय पर भक्तों को बता रहे थे।
lal dhaga
ज्योतिषी रावल ने कहा कि हर व्यक्ति के विभिन्न प्रकार के कर्म का हिसाब-किताब शनिदेव देखते हैं। इसकी वजह ये है कि शनिदेव को आकाशगंगा में न्याय का क्षेत्र सौपा गया है। ज्योतिष में ये माना गया है कि मनुष्य के हर प्रकार के कर्म का लेखा-जोखा शनि की साढे़साती में मिलता है। कभी ये राजा को रंक तो बेहतर कर्म वालों को रंक से राजा बना देती है। अगर बेहतर कर्म न है तो शनि स्वास्थ्य, धन से लेकर अपमान व विभिन्न प्रकार की हानि भी कराता है। इसलिए लल धागे का विशेष महत्व है।
lal dhaga
लाल धागा का ये उपाय होता बेहतर


ज्योतिषी रावल ने कहा कि कुछ एेसे आसान उपाय है जो सामान्य दिनचर्या में रहते हुए हर व्यक्ति कर सकता है। इसमे लाल धागे का उपाय बेहद आसान व ज्योतिष में विशेष महत्व रखता है। हर प्रकार की पूजन में लाल धागा ही इसलिए बांधा जाता है, क्योकि इसके पहनने मात्र से अनेक प्रकार की बाधाएं दूर हो जाती है।
lal dhaga
इस तरह करें धागे का उपाय


ज्योतिषी रावल ने कहा कि मंगलवार को अपनी लंबाई के बराबर लाल धागा लाएं। इसके साथ आम का हरा पत्ता भी लाएं। लाल धागे को आम के पत्ते पर बांध लपेटें। इसको लपटने के दौरान मन की जो मनोकामना हो, उसको लगातार बोले। इसके बाद पुरुष भगवान हनुमान मंदिर में व स्त्री महादेव मंदिर में जाकर इस धागे को पहन ले।
lal dhaga
पीपल व लाल धागा


ज्योतिषी रावल ने कहा कि अगर आप शनि से परेशान है तो शनिवार की शाम को पीपल के पेड़ पर जल अर्पित करें व सरसों के तेल का दीपक लगाएं। इसके बाद पीपल की २१ बार परिक्रमा करें व मन की मनोकामना बोलें। एेसा करने से आपकी हर समस्या का समाधान होगा। बड़ी बात ये है कि अगर आपको धन की समस्या है तो आप ये उपाय करने से मालामाल हो जाएंगे।
lal dhaga
भोजन के पूर्व बांधने से होता ये लाभ


ज्योतिषी रावल ने कहा कि अगर किसी प्रकार की बीमारी है या नौकरी नहीं लग रही है तो किसी भी वार को भोजन करने से पूर्व लाल धागा गणेश भगवान के मंदिर में जाकर सीधे हाथ में बांधने से लाभ होता है। बीमारी का दर्द कम होता है व नौकरी न होने पर इसका रास्ता बनता है।
lal dhaga
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो