scriptमहालक्ष्मी के दर पर बरसने लगा शृंगार खजाना | Latest News Mahalaxmi Temple | Patrika News

महालक्ष्मी के दर पर बरसने लगा शृंगार खजाना

locationरतलामPublished: Nov 01, 2018 11:10:10 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

महालक्ष्मी के दर पर बरसने लगा शृंगार खजाना

patrika

महालक्ष्मी के दर पर बरसने लगा शृंगार खजाना

रतलाम। माणकचौक महालक्ष्मी मंदिर पर दीपोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा, भक्तों की कतार पुष्य नक्षत्र के मुहूर्त में माता के शृंगार के लिए कतार लगाए महिला-पुरुष भक्त स्वर्ण आभूषण, चांदी की सिल्ली, केडबरी, नोटों की गड्डी आदि सामग्री लेकर समय-समय पर पहुंचते नजर आए। बुधवार शाम को कलेक्टर रूचिका चौहान, एसपी गौरव तिवारी ने भी मंदिर की व्यवस्थाओं का जायजा लेकर मंदिर के संजय पुजारी से दीपोत्सव के दौरान होने वाली गतिविधियों और कार्यक्रमों के साथ ही शृंगार सामग्री के लिए भक्तों द्वारा लाए जा रहे धन की सुरक्षा के संबंध में भी जानकारी ली।
कलेक्टर ने कहा कि मंदिर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हो

कलेक्टर ने पुजारी से पूछा की मंदिर के शृंगार की शुरुआत कैसे हुई और क्या इसका डबल होता है क्या? इस पर पुजारी ने कहा कि भक्त ही शृंगार के रूप में सामग्री लेकर आते और वहीं बता पाएंगे। सुरक्षा व्यवस्था के सवाल पर एसपी ने कहा कि उत्सव के दौरान सुरक्षागार्ड तैनात रहते है। पुजारी ने भक्तों द्वारा लाई जा रही सामग्री की इंट्री जो रजिस्टर में की जा रही है को बताया साथ ही स्वर्ण आभूषण और पेटी में आई सामग्री को भी दिखाया। इस पर कलेक्टर ने कहा कि मंदिर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हो, तहसीलदार से नवीन दानपात्र के संबंध में जानकारी। इसके बाद मंदिर के अंदर और बाहर का निरीक्षण कर रवाना हुए। इस मौके पर एसडीएम राहुल धोटे, तहसीलदार गोपाल सोनी, सीएसपी विवेकसिंह चौहान, निगमायुक्त एसके सिंग आदि उपस्थित थे।
बरसने लगी शृंगार धन…9 सीसीटीवी कैमरे लगे
माता मंदिर पर शृंगार के लिए भक्तों की तीन अलग-अलग समय पर शृंगार धन लेकर कतार लगे श्रद्धालु मंदिर पहुंचने लगा, देर रात तक करीब 1204 से अधिक भक्त मंदिर पर शृंगार सामग्री लेकर पहुंच चुके थे। इसमें सबसे अधिक महिलाएं शामिल थी। सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत 9 सीसीटीवी कैमरे मंदिर परिसर के अलग-अलग क्षेत्रों में लगाए जा चुके हैं, ताकि सभी पर कैमरे की नजर रहे। कुबेर खजाना लेने के लिए सुबह 8.30 से 9.30 बजे रहेगा, दोपहर 2 से शाम 4 बजे और रात 9 से 11 बजे तक मंदिर पर भीड़ लगने लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो