scriptlatest railway hindi news | देखें वीडियो : होनहार है हमारे अफसर, समय पर चली ट्रेन को ऐसे करते है लेट | Patrika News

देखें वीडियो : होनहार है हमारे अफसर, समय पर चली ट्रेन को ऐसे करते है लेट

देशभर में भले रेल मंत्रालय हर यात्री ट्रेन को समय पर चलाने का दावा कर रहा हो, लेकिन पश्चिम रेलवे के अंतर्गत रतलाम रेल मंडल में होनहार रेल अधिकारी रेल मंत्रालय की समय पर ट्रेन चलाने की योजना को पलीता लगा रहे है। खबर के वीडियो में देखें किस तरह ट्रेन को लेट किया जा रहा है।

रतलाम

Updated: May 02, 2022 12:20:25 pm

रतलाम. देशभर में भले रेल मंत्रालय हर यात्री ट्रेन को समय पर चलाने का दावा कर रहा हो, लेकिन पश्चिम रेलवे के अंतर्गत रतलाम रेल मंडल में होनहार रेल अधिकारी रेल मंत्रालय की समय पर ट्रेन चलाने की योजना को पलीता लगा रहे है। रेल मंडल में रतलाम से इंदौर होते हुए डॉ. आंबेडकर नगर तक जाने वाली डेमू ट्रेन को प्रतिदिन लेट किया जा रहा है। यात्रियों में इसको लेकर गुस्सा है, लेकिन इनकी आवाज को सुना नहीं जा रहा है। खबर के वीडियो में देखें किस तरह ट्रेन को लेट किया जा रहा है।
latest railway hindi news
latest railway hindi news
गुस्सा बढ़ता जा रहा

एक तरफ रेलवे हर यात्री ट्रेन को समय पर पहुंचाने के लिए एडीचोटी का जोर लगा रहा है, दूसरी तरफ रेल मंडल में रतलाम से सुबह डॉ. आंबेडकर नगर जाने वाली डेमू ट्रेन को समय से चलाने के बाद भी देरी से पहुंचाया जा रहा है। ट्रेन सुबह 6.25 बजे रतलाम से चलती है, व फतेहाबाद में इस ट्रेन को 20 से 25 मिनिट तक रोका जा रहा है। रेल यात्रियों का विशेषकर दैनिक अपडाउनर का रेलवे के प्रति इसके चलते गुस्सा बढ़ता जा रहा है।
रतलाम से समय पर चली

1 अप्रेल से लेकर 30 अप्रेल तक की ही समय - सारणी डेमू ट्रेन की देख ली जाए तो यह प्रतिदिन रतलाम से समय पर चली, लेकिन इंदौर से लेकर डॉ. आंबेडकर नगर में देरी से पहुंची है। इसकी एकमात्र वजह बस इस ट्रेन को कभी अजनोद तो कभी फतेहाबाद में रोके रखना है। असल में इस ट्रेन को फतेहाबाद में खड़ी रखने की वजह रेलवे के अधिकारी भिंड - रतलाम व ग्वालियर - रतलाम ट्रेन से क्रासिंग को बता रहे है। हालांकि इस बात का जवाब रेल अधिकारियों के पास नहीं है कि यह दोनों ट्रेन इंदौर से सुबह 7.25 बजे चलने के बाद फतेहाबाद 8.06 बजे आती है ऐसे में रतलाम से चली डेमू को अतिरिक्त समय तक क्यों खड़ा रखा जाता है।
अजनोद में भी रोकते है

ऐसा नहीं है कि डेमू ट्रेन को सिर्फ फतेहाबाद में ही रोका जा रहा है, बल्कि यह ट्रेन उज्जैन - इंदौर मेमू से क्रासिंग के लिए अजनोद में भी रोकी जाती है। ऐसे में एक ही ट्रेन को दो बार अन्य स्टेशन पर रोकने से इंदौर प्रतिदिन जाने वाले यात्री परेशान हो रहे है। ऐसा भी नहीं है कि रेलवे को इस बारे में पता नहीं है, लेकिन वे इस मामले में समाधान निकालने में असफल साबित हो रहे है।
विशेषज्ञों ने बताया समाधान

रेलवे से सेवानिवृत अधिकारी मनोहर पचोरी के अनुसार डेमू ट्रेन नंबर 09390 का फतेहाबाद और अजनोद स्टेशन पर नियमित 20-25 मिनट का ठहराव खत्म कर करें व ट्रेन नंबर 09352 के साथ यदि इसका क्रासिंग पालिया स्टेशन पर करवा दिया जाए तो डेमू ट्रेन नंबर 09390 को 9.15 बजे इंदौर पहुंचाया जा सकता है। इससे उज्जैन मेमू ट्रेन नंबर 09352 को भी कोई असर नहीं पड़ेगा। क्योंकि डेमू का क्रासिंग हमेशा फतेहाबाद व अजनोद स्टेशन पर ही होता है। इसके चलते ही ट्रेन समय पर नहीं पहुंच पा रही है।
ट्रेन का समय बदले

रेल मंडल में सुबह चलने वाली डेमू ट्रेन को आए दिन विभिन्न स्टेशन पर रोका जा रहा है। इससे इंदौर जैसे स्टेशन पर देरी से पहुंचने पर कई तरह के नुकसान यात्रियों के हो रहे है। ट्रेन को देरी से पहुंचाने के बजाए ट्रेन का समय ही बदल दिया जाना चाहिए।
- मनोज जाट, रेल यात्री

यात्रियों के सुझाव को भेजा जाता

रेल यात्री को हर प्रकार के सुझाव देने का अधिकार है। सुझाव का हमेशा स्वागत रहता है। सुझाव को वरिष्ठ कार्यालय भेजा जाता है।
- खेमराज मीणा, मंडल रेल प्रवक्ता

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टपूनियां हत्याकांड में बड़ा अपडेट : चौथे दिन भी नहीं हुआ पोस्टमार्टम, शव उठाने को लेकर मृतक के भाई के घर पर चस्पा किया नोटिसहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का साया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.