इस पार्टी में विधायक तैयार करेंगे लोकसभा की जमीन

इस पार्टी में विधायक तैयार करेंगे लोकसभा की जमीन

Sachin Trivedi | Publish: Jan, 11 2019 05:58:16 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

इस पार्टी में विधायक तैयार करेंगे लोकसभा की जमीन

रतलाम. आर्थिक आधार पर 10 प्रतिशत सवर्ण आरक्षण बिल पास होते ही भाजपा ने इसे भुनाने की तैयारी शुरू कर दी है। विधानसभा सत्र के आखिरी दिन गुरुवार को भाजपा के प्रादेशिक नेताओं ने सभी विधायकों को सीधे फिल्ड में जाने का फरमान जारी किया है। किसान, कर्मचारियों के साथ सवर्णो के बीच जाकर विधायक पार्टी की जमीन तैयार करेंगे। उधर, कांग्रेस के बड़े नेताओं ने भी स्थानीय नेताओं से फीडबैक जुटाया है। प्रदेश विधानसभा के पहले सत्र में शामिल होने पहुंचे जिले के भाजपा विधायकों को पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटने के लिए कह दिया है।

हर विधायक से उनके विधानसभा क्षेत्र का इनपुट लिया

गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और प्रदेशाध्यक्ष राकेशसिंह ने विधायकों से चर्चा की। सदन की चर्चा के बाद इस मुलाकात के दौरान भाजपा नेताओं ने हर विधायक से उनके विधानसभा क्षेत्र का इनपुट लिया और सवर्ण आरक्षण सहित अन्य मसलों पर सीधे कर्मचारियों, किसानों और जातिगत प्रभाव वाले क्षेत्रों में सक्रिय होने के लिए कहा है। इस दौरान यह भी तय किया गया कि पार्टी के विधायक लोगों के बीच जाकर बात करें।

जीएसटी में बदलाव और सवर्ण आरक्षण पर बल
गुरुवार को जीएसटी काउंसिल की भी महत्वपूर्ण बैठक में कई बड़े निर्णय आए है। कारोबारियों में प्रभाव वाले भाजपा विधायकों को हर शहर में व्यापारियों के बीच जाकर इसे प्रचारित करने के लिए कहा गया है। वहीं, कर्मचारी वर्ग से जुड़े विधायक केन्द्र सरकार की कर्मचारी नीति और सवर्ण समाज में आरक्षण बिल को लेकर बात करेंगे।

रतलाम जिले के तीनों ही विधायकों को भी जिम्मेदारी
आने वाले समय में रतलाम शहर विधायक चेतन्य काश्यप व्यापारी वर्ग, जावरा विधायक डॉ. राजेन्द्र पांडेय सवर्ण समाज और रतलाम ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना कर्मचारियों से जुड़े कार्यक्रमों और आयोजनों में सक्रिय नजर आएंगे। पार्टी ने इन विधायकों के साथ ही जिलाध्यक्ष कान्हसिंह चौहान को भी हर विधानसभा में वरिष्ठ नेताओं की टीम बनाकर अलग अलग वर्ग में सक्रिय करने के लिए कहा है। वहीं, किसानों की समस्याओं के लिए पार्टी हर गांव में चौपाल लगाकर उनकी बात सुनेगी।

पूर्व मुख्यमंत्री से मिली कांग्रेस नेत्रियां
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह से कांग्रेस की प्रादेशिक पदाधिकारियों ने मुलाकात कर अपने अपने क्षेत्र का फीडबैक दिया है। प्रदेश अध्यक्ष मांडवी चौहान, राष्ट्रीय समन्वयक लता भाटिया, कार्यवाहक अध्यक्ष यास्मीन शैरानी और कांग्रेस नेत्री अंजु जायसवाल ने ने मुलाकात के दौरान लोकसभा चुनाव की तैयारी की बात कहीं। हाल में कांग्रेस ने महिला नेत्रियों को प्रशिक्षण का हिस्सा बनाया था, इसकी जानकारी भी सिंह को दी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned