scriptपुलिस ने गुंडे-बदमाशों पर कसा शिकंजा, 20 दिन में 461 गिरफ्तार | letest crime news in Mp | Patrika News

पुलिस ने गुंडे-बदमाशों पर कसा शिकंजा, 20 दिन में 461 गिरफ्तार

locationरतलामPublished: Sep 09, 2019 12:45:58 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

– पुलिस के ऑपरेशन शिकंजा के तहत पुलिस ने की कार्रवाई, 473 हिस्ट्रीशीटरों पर भी नजर

रतलाम। पुलिस के द्वारा जिले में शुरू किए गए ऑपरेशन शिकंजा के तहत बीते बीस दिन में 340 से अधिक मामलों में 461 आपराधिक किस्म के लोगों को पुलिस ने पकड़ सलाखों के पीछे डाला है। पुलिस की इस कार्रवाई में हर तरह के अपराध में शामिल अपराधी है, जिनमें कुछ चिन्हित तो कुछ नए बदमाश भी धराए है। पुलिस ने इन सभी के खिलाफ कार्रवाई की है, वहीं कुछ बदमाशों का पुलिस ने जुलूस भी निकाला है।
ऑपरेशन शिकंजा अभियान के तहत पुलिस ने अवैध हथियारों के सौदागरों के साथ मादक पदार्थ की तस्करी करने वालों के साथ गुंडागर्दी, अवैध वसुली, जुआ-सट्टा, अवैध मादक पदार्थ और सूदखोरो के खिलाफ अभियान चलाया है। इसके चलते जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में सट्टा-जुआ एक्ट के तहत 55 मामलों में 122 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके पास से हजारों की नकदी व लाखों का हिसाब और सामग्री जप्त की।
पिस्टल व धारदार हथियार पकडे़
पुलिस ने आम्र्स एक्ट के तहत बीस दिन में 33 प्रकरण दर्ज किए। इसमें 35 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की। इनमें से 22 से चाकू व छुरा व 10 बदमाशों से तलवारे जप्त की गई। इसके अतिरिक्त 1 प्रकारण में 1 आरोपी से चार देशी पिस्टल 7.65 एमएम के मेग्जीन सहित और चार जिंदा राउंड भी जप्त किए है।
डोडाचुरा, गांजा और शराब जब्त
अवैध मादक पदार्थ’ऑपरेशन शिकंजाÓ और ‘से नो टू ड्रगÓ में अभियान में 23 जुलाई से 7 सितंबर तक जिले कुल 247 प्रकरणों मे 294 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इसमें बढ़ी मात्रा में शराब के साथ 470.8 किलो गांजा, 20 किलो 290 ग्राम डोडाचुरा एवं एविल इजेंक्शन की 8 शीशी, 50 शीशी खाली, 12 सिरिजं इजेंक्शन जप्त किए गए है।
सूदखोरों पर शिकंजा
पुलिस ने सूदखोरों पर शिकंजा कसते हुए अवैध वसूली करने वाले और रुपए नहीं देने पर धमकी देकर मारपीट करने वाले बदमाशों को भी पकड़ा है। पुलिस ने 5 प्रकरणों मे 10 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की। वहीं थाना रिंगनोद द्वारा ढोढर रोड हाईवे पर अवैध रूप से अतिक्रमण कर बनाई गई गुमटियां जिसकी आड़ में अवैध गतिविधियों का अंदेशा था उन्हे भी हटवाया गया। वहीं जावरा शहर अंतर्गत अवैध रूप से प्लाट पर कब्जा कर बोर्ड लगाने वाले गुंडे का बोर्ड भी हटवाया गया।
हिस्ट्रीशीटरों पर नजर
अभियान के तहत जिले के थाना क्षेत्रों में चिन्हित कुल 473 हिस्ट्रीशीटर व निगरानी बदमाशों के घर पुलिस ने दस्तक दी। पुलिस ने संबंधितों से उनके गुजर बसर व उनके कमाई के जरिए की भी जानकारी ली और वर्तमान में वे लोग कहां पर क्या काम कर रहे है, उसकी भी जानकारी जुटाई। वहीं सक्रिय गुंडे-बदमाशों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की।
इनका कहना है
जारी रहेगी कार्रवाई
– गुंडे-बदमाश किस्म के लोगों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी रहेगी। ऑपरेशन शिकंजा के तहत नए-पुराने सभीबदमाशों की धरपकड़ जारी है, जो आगे भी चलती रहेगी।
गौरव तिवारी, एसपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो