script488 पटाखा व्यापारियों में से 184 को मिले लाइसेंस | letest news in Diwali | Patrika News

488 पटाखा व्यापारियों में से 184 को मिले लाइसेंस

locationरतलामPublished: Oct 19, 2019 09:53:55 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

– शहर के तीन मैदानों पर लगना है पटाखा दुकानें, पुराने कलेक्टोरे स्थित सभाकक्ष में एसडीएम और तहसीलदार की उपस्थिति में हुआ वितरण

488 पटाखा व्यापारियों में से 184 को मिले लाइसेंस

488 पटाखा व्यापारियों में से 184 को मिले लाइसेंस,488 पटाखा व्यापारियों में से 184 को मिले लाइसेंस,488 पटाखा व्यापारियों में से 184 को मिले लाइसेंस

रतलाम। शहर में पटाखा व्यवसाय को लेकर शनिवार दोपहर पुराने कलेक्टोरेट परिसर स्थित सभाकक्ष में व्यवसायियों को लाइसेंस वितरीत किए गए। शहर के तीन मैदानों पर लगने वाली पटाखा दुकानों के लिए 488 व्यवसायियों ने एसडीएम शहर कार्यालय में आवेदन प्रस्तुत किए थे। इनमें से 184 लोगों को ही दुकानों के लिए मैदान आवंटित किए जा सके है। शेष व्यवसायियों के आवेदन अब वेटिंग में चले गए है। यदि उक्त जिन लोगों की लॉटरी खुली है, वे मैदान पर दुकान नहीं लगाते है तो प्रशासन खाली पड़े स्थान की वेटिंग में पहले व्यक्ति को शामिल कर लिया जाएगा।
दरअसल शहर के अंबेडकर मैदान, बरबड़ मैदान और त्रिवेणी मैदान पर पटाखा दुकानें लगी है। इन तीन में से अधिकांश लोग अंबेडकर मैदान या फिर बरबड़ में दुकान लगाना पसंद करते है। इसके चलते सबसे ज्यादा आवेदन इन्हीं क्षेत्रों में दुकान लेने के लिए व्यवसायी करते है। कुछ व्यवसायियों ने तो अपने परिवार के अन्य सदस्यों व मिलने वालों के नाम पर भी लाइसेंस बनवा रखे है, जिससे कि लॉटरी में यदि उन्हे पसंद का मैदान नहीं मिलता है तो वे दूसरे स्थान पर भी हाथ आजमा सकते है।
92 दुकान त्रिवेणी में
प्रशासन द्वारा सर्वाधिक दुकानें त्रिवेणी के खुले मैदान में निकाली गई है। लॉटरी खुलने की जानकारी के बाद सुबह से पटाखा व्यवसायी पुराने कलेक्टोरेट में पहुंच गए थे। यहां शहर एसडीएम लक्ष्मी गामड़ और तहसीलदार रतलाम शहर गोपाल सोनी की मौजूदगी में लॉटरी खोली गई। इसमें अंबेडकर मैदान के लिए 44, बरबड़ मैदान के लिए 48 और त्रिवेणी के खुले मैदान पर 92 दुकानों का आवंटन किया गया है। हर बार अधिकांश लोग त्रिवेणी की दुकानों को छोड़कर अन्य मैदानों पर दुकानों के लिए जोर आजमाइश करते नजर आते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो