scriptइंदौर में उपचार के दौरान दो की मौत, 15 से ज्यादा घायल अब भी अस्पताल में भर्ती | letest news in MP | Patrika News
रतलाम

इंदौर में उपचार के दौरान दो की मौत, 15 से ज्यादा घायल अब भी अस्पताल में भर्ती

इंदौर में उपचार के दौरान दो की मौत, 15 से ज्यादा घायल अब भी अस्पताल में भर्ती

रतलामMay 02, 2019 / 01:32 pm

Sourabh Pathak

letest news in MP

एक्सिडेंट

रतलाम। रावटी के कुंडियापाड़ा में घाट पर ट्राली पलटने से घायल हुए दो बच्चों की बुधवार को इंदौर में उपचार के दौरान मौत हो गई। दोनों के शव पीएम के बाद देर शाम राजस्थान के पाटन स्थित कदवाली गांव पहुंचे, जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया। वहीं दूसरी और पैर कटने से गंभीर रूप से घायल हुए बच्चे का उपचार भी इंदौर में चल रहा है। इसके अतिरिक्त करीब 15 घायल जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर व सर्जिकल वार्ड में भर्ती है, जिनका उपचार चल रहा है।
पुलिस की माने तो मंगलवार को सजनबाई की मौत के बाद बुधवार सुबह कदवाली निवासी जगदीratlamश पिता रमेश मईड़ा 10 व रमेश पिता नरसिंह खराड़ी 10 की मौत हो गई। दोनों के शवों का पीएम होने के बाद परिजन उन्हे लेकर गांव पहुंचे। इसके पूर्व सुबह रतलाम जिला अस्पताल में सजनबाई का पीएम हुआ, जिसके बाद परिजन शव कदवाली गांव ले गए। महिला सहित दोनों बच्चों को उनके गांव में अंतिम संस्कार किया गया। वहीं दूसरी और पैर कटने से भर्ती शिवराज का उपचार इंदौर में चल रहा है।
दस को दी छुट्टी
हादसे में मंगलवार को घायल होकर जिला अस्पताल करीब ३० से ज्यादा घायल पहुंचे थे। इनमें मामूली चोंट वाले करीब दस लोगों को छुट्टी दे दी गई जबकि पांच से ज्यादा घायल बिना बताए ही चले गए। शेष १५ घायलों को ट्रामा सेंटर और सर्जिकल वार्ड में उपचार जारी है। दुर्घटना में जिस शिवराज नाम के बच्चे का पैर कटकर अलग हो गया था, उसे देर शाम इंदौर रैफर कर दिया गया था, जहां उसका उपचार जारी है। वहीं दूसरी और पुलिस ने ट्रैक्टर चालक तोलसिंह पिता दलजी मईड़ा के खिलाफ केस दर्ज किया है। घटना के बाद से आरोपी अब भी फरार है।
घायलों से मिलने पहुंची विधायक
घायलों का हाल जानने के लिए कुशलगढ़ विधानसभा क्षेत्र की निर्दलीय विधायक रमिला खडिय़ा अपने साथियों के साथ जिला अस्पताल पहुंची। यहां उन्होंने घायलों से मुलाकात करके बेहतर इलाज दिलवाने और चुनाव आचार संहिता खत्म होने के बाद आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद वे सिविल सर्जन डॉ. आनंद चंदेलकर के कक्ष में पहुंची और उनसे बेहतर इलाज देने की बात कही। उन्होंने जिला अस्पताल में त्वरित रूप से सभी को इलाज देने को लेकर भी सिविल सर्जन से कहा कि यहां अच्छी व्यवस्था की गई।
20 मिनट रुकी और चली गई
कुशलगढ़ की विधायक खडिय़ा जिला अस्पताल में करीब 20 मिनट तक रुकी। वे ट्रामा सहित अन्य जगह भर्ती अपने विधानसभा क्षेत्र के घायलों से मिली और सिविल सर्जन कक्ष में कुछ देर रुकने और चाय पीने के बाद रवाना हो गई। उनके साथ अपने क्षेत्र के चार-पांच सरपंच भी मौजूद थे। इसके अलावा रतलाम से पूर्व उपमहापौर सतीष पुरोहित भी थे। गौरतलब है कि मंगलवार को सभी लोग राजस्थान के कदवाली से अस्थि विर्सजन के लिए माही नदी पर आ रहे थे और रावटी के समीप घाट पर ट्राली पलटने से वे हादसे का शिकार हो गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो