scriptजिला कांग्रेस आज जुटाएगी प्रशासनिक ‘फीडबैकÓ | letest news in mp congress leader | Patrika News
रतलाम

जिला कांग्रेस आज जुटाएगी प्रशासनिक ‘फीडबैकÓ

जिला कांग्रेस आज जुटाएगी प्रशासनिक ‘फीडबैकÓ

रतलामJun 21, 2019 / 12:41 pm

Sourabh Pathak

Congress defeat reason in Lok Sabha election 2019

लोकसभा चुनाव में इस वजह से हुई कांग्रेस की हार, अब पंचायत चुनाव की सता रही चिंता

रतलाम। जिले के प्रभारी मंत्री सचिन यादव के लोकसभा चुनाव के बाद हुए पहले दौरे पर कांग्रेस नेताओं की शिकायतों को हल करने के लिए आज जिला कांग्रेस ग्रामीण पदाधिकारियों से फीडबैक जुटाएगी। संगठन की ओर से जुटाई जा रही जानकारी के बाद राजनीतिक माहौल गर्मा गया है। प्रभारी मंत्री ने संगठन के साथ ही प्रशासनिक मुखिया से भी ऐसे अधिकारी-कर्मचारी सूची तलब की है, जिनको एक ही स्थान पर जमे लंबा समय हो गया है।
जिले में प्रभारी मंत्री सचिन यादव के दौरे के बाद तबादलों को लेकर राजनीति गरमाई गई है। प्रभारी के दौरे के बाद जहां एक सूची कांग्रेसी नेता तैयार करने में जुटे है तो वहीं दूसरी सूची कलेक्टर के माध्यम से तैयार की जाना है, जिसे लेकर प्रभारी कलेक्टर ने सभी विभागों से उनके यहां तीन वर्ष से एक ही जगह जमे कर्मचारियों की जानकारी मांगी है। वहीं दूसरी और कांग्रेस ने भी इसे लेकर जिला मुख्यालय पर स्थित कार्यालय पर शुक्रवार को ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्षों की बैठक बुलाई है।
थोकबंद थी शिकायते
प्रभारी मंत्री के 17 जून को रतलाम दौरे के दौरान कांग्रेसी नेताओं के साथ कार्यकर्ताओं ने जिले में पदस्थ अधिकारी व कर्मचारियों द्वारा ठीक से काम नहीं करने की शिकायतें की थी। थोकबंद शिकायतों के चलते प्रभारी मंत्री ने एेसे सभी लोगों की जानकारी पार्टी के ग्रामीण जिलाध्यक्ष राजेश भरावा से मांगी थी और प्रभारी कलेक्टर सोमेश मिश्रा से भी वर्षों से एक जगह जमे अधिकारी व कर्मचारी दोनों की सूची जल्द उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए थे। मंत्री जी के निर्देश मिलते साथ ही प्रभारी कलेक्टर ने सभी विभाग प्रमुखों से उनके यहां के अधिकारी व कर्मचारियों से जुड़ी जानकारी तलब की है।
कांग्रेस की बैठक आज
कांग्रेस की बैठक आजजिला मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यालय पर शुक्रवार को ब्लॉक कांग्रेस की बैठक में वहां से आए नेता उनके क्षेत्र में काम नहीं करने वाले अधिकारी व कर्मचारियों की सूची लाएंगे। सभी जगह से एेसे लोगों की सूची आने के बाद उस पर मंथन करने के बाद उक्त सूची प्रभारी मंत्री के पास पहुंचाई जाएगी, जिस पर वह निर्णय लेंगे कि किसे जिले के बाहर करना है या तबादला करके कहीं और पदस्थ करना है। तबादलों की प्रक्रिया में अंतिम मुहर प्रभारी मंत्री की लगने के बाद ही जिले में फेरबदल की संभावना है।
हर विभाग जुटा रहा जानकारी
प्रभारी कलेक्टर के निर्देश के बाद प्रभारी मंत्री द्वारा चाही गई सूची तैयार करने को लेकर हर विभाग उनके यहां के एेसे अधिकारी व कर्मचारी जो कि तीन वर्ष से एक ही जगह पर जमे है, उनकी जानकारी तैयार कर कलेक्टर के पास भेजेंगे। कलेक्टर कार्यालय में सभी विभागों से जानकारी आने के बाद एक सूची तैयार कर वह प्रभारी मंत्री के पास जाएगी। उसके बाद उक्त सूची पर भी वहीं निर्णय लेंगे कि किसे कहां पर भेजना है या नहीं। उनके अनुमोदन के बाद ही इनकी जगह में बदलाव हो सकेगा।
बुलाई है बैठक
– सभी ब्लॉक की आज बैठक बुलाई है, जिसमें वहां के अध्यक्ष उनके क्षेत्र से जुड़े लोगों की सूची लेकर आएंगे। सभी से सूची लेकर उसे एक करके प्रभारी मंत्री के पास भिजवाई जाएगी। उसके बाद किसे हटाना है और किसे रखना है, इस पर निर्णय वहीं करेंगे।
राजेश भरावा, कांग्रेस ग्रामीण जिलाध्यक्ष
विभागों से मांगी जानकारी
– सभी विभागों से उनके यहां तीन वर्ष से जमे लोगों की जानकारी मांगी है। वह आते ही उसकी रिपोर्ट तैयार कर प्रभारी मंत्री के पास सूची तैयार कर भेजी जाएगी। उसके बाद किसका तबदला कहां पर होगा, ये वहीं तय करेंगे। उनके अनुमोदन पर ही तबादलें होंगे।
सोमेश मिश्रा, प्रभारी कलेक्टर

Home / Ratlam / जिला कांग्रेस आज जुटाएगी प्रशासनिक ‘फीडबैकÓ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो