scriptलो, अब साहब की फेसबुक हुई हैक, हैकर ने लिए 10 हजार रुपए | Lo, now Saheb's Facebook hack, Hacker took 10 thousand rupees | Patrika News

लो, अब साहब की फेसबुक हुई हैक, हैकर ने लिए 10 हजार रुपए

locationरतलामPublished: May 16, 2020 11:56:47 am

Submitted by:

Ashish Pathak

इन दिनों सोशल मीडिया का प्लेटफॉर्म फेसबुक भी सुरक्षित नहीं रहा है। आए दिन यह सूचनाएं आती है कि हैकर हैक करके रुपए की मांग कर रहे है, इन सब के बीच मध्यप्रदेश के रतलाम में एक बडे़ प्रशासकीय अधिकारी की फेसबुक आईडी न सिर्फ हैक हुई, बल्कि हैकर ने फेसबुक मैसेंजर से अधिकारी के जान पहचान वालों से अपने खाते में 10 हजार रुपए भी डलवा लिए। अब साइबर क्राइम का यह मामला पुलिस के पास जांच के लिए पहुंचा है।
 

Cyber Crime

Cyber Crime

रतलाम. इन दिनों सोशल मीडिया का प्लेटफॉर्म फेसबुक भी सुरक्षित नहीं रहा है। आए दिन यह सूचनाएं आती है कि हैकर हैक करके रुपए की मांग कर रहे है, इन सब के बीच मध्यप्रदेश के रतलाम में एक बडे़ प्रशासकीय अधिकारी की फेसबुक आईडी न सिर्फ हैक हुई, बल्कि हैकर ने फेसबुक मैसेंजर से अधिकारी के जान पहचान वालों से अपने खाते में 10 हजार रुपए भी डलवा लिए। अब साइबर क्राइम का यह मामला पुलिस के पास जांच के लिए पहुंचा है।
रेलवे का बड़ा ऐलान : 22 मई से यात्रा होगी आसान, मिलेगी वेटिंग टिकट की सुविधा

Stop cyber crime: Do not make private information public
लॉकडाउन के दौरान साइबर क्रइम पहले से कई अधिक बढ़ चुका है। इस कठिन दौर में आम आदमी तो ठीक अधिकारी की फेसबुक आईडी भी सुरक्षित नहीं है। ऐसा ही मामला शहर के नायब तहसीलदार नवीन गर्ग का सामने आया है। किसी हैकर ने नायब तहसलीदार गर्ग का फेसबुक आईडी हैक करके उसके मैसेंजर से उनके परिचितों और रिश्तेदारों के साथ ही मातहत रहे कर्मचारियों को मैसेज भेजकर पैसों की मांग की। हालत यह है कि एक ने तो हैकर के खाते में 10 हजार रुपए जमा भी करवा दिए। अब नायब तहसीलदार ने स्टेशन रोड थाने को सूचना देकर रिपोर्ट दर्ज कराई है।
BREAKING रेलवे ने स्पेशल ट्रेन का टाइम टेबल बदला

CYBER CRIME : व्यापारी ने पुलिस से एक कदम आगे रह कर बचाए 23.50 लाख रुपए
नायब तहसीलदार के साथ हुआ
यह रोचक मामला जिला मुख्यालय के नायब तहसीलदार के साथ हुआ है। स्टेशन रोड थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नायब तहसीलदार नवीन पिता बज्रमोहन गर्ग 38 वर्षीय निवासी ऑफिसर कॉलोनी के फेसबुक अकाउंट को अज्ञात आरोपी ने हैक कर उसकी मित्र सूची में शामिल रिश्तेदारों से मैसेज में बात कर रुपयों की मांग करते दर्जनभर से ज्यादा लोगों को मैसेज भेज दिए। मैसेंजर से राशि की मांग करते हुए हैकर ने अपने पेटीएम के खाता नंबर भी सामने वाले को दे दिए।
मानसून के पहले ही शुरू हो जाएगी भारी बारीश

cyber crime churu: लिपिक की फेस बुक आईडी हैक कर परेशानी में बताकर दोस्तों व रिश्तेदारों से मंगवाए रुपए
पटवारी से ट्रांसफर करवा ली राशि
नायब तहसीलदार नवीन गर्ग के फेसबुक आईडी को बैक करके शातिर बदमाश ने सभी को मैसेज भेजे। इन्हीं में शामिल है मंदसौर के अभिनंदन नगर निवासी पटवारी रामनिवास सूर्यवंशी। उन्होंने यह देखते हुए राशि ट्रांसफर कर दी कि नायब तहसीलदार को रुपयों की जरुरत है। उन्होंने हैकर द्वारा दिए गए अकाउंट नंबर में ३ अप्रैल की रात करीब आठ बजे 10 हजार रूपये ट्रांसफ र कर दिए। कुछ अन्य लोगों को भी मैसेंजर से मैसेज भेजे गए थे। इसी बीच मामले का खुलासा रिश्तेदारों द्वारा दिए गए रुपए वापस मांगे जाने पर हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो