scriptELECTION 2019 अंतिम समय तक सोशल मीडिया पर चलते रहे समर्थकों के शब्दों के बाण | LOK SABHA ELECTION 2019 AND SOCIAL MEDIA IN MADHYA PRADESH | Patrika News

ELECTION 2019 अंतिम समय तक सोशल मीडिया पर चलते रहे समर्थकों के शब्दों के बाण

locationरतलामPublished: May 23, 2019 07:18:53 am

Submitted by:

Ashish Pathak

ELECTION 2019 अंतिम समय तक सोशल मीडिया पर चलते रहे समर्थकों के शब्दों के बाण

lok sabha election 2019

FACEBOOK ‘फर्जी खबरों’ पर लगाम के लिए कर सकता है पत्रकारों की भर्ती, नहीं लिखवाएगा खबर लेकिन…

रतलाम। देशभर में ईवीएम को लेकर मचे बवाल के बीच सोशल मीडिया पर भी काफी कुछ लिखा जा रहा है। गैर मोदी समर्थक संजीदा है वहीं पीएम मोदी समर्थक विपक्ष का जमकर मखौल उड़ा रहे है। न सिर्फ वाट्सएप, बल्कि फेसबुक पर भी इसको लेकर तीन दिन से अनेक पोस्ट हुई है।
जावरा के नीतिन कोलन जैन लिखते है जब एक्जिट पोल आमजन से किए सवाल पर आधारित है तो ईवीएम को लेकर सवाल क्यों हो रहे है। दूसरी तरफ संजय दीक्षित केशव ने लिखा है कि ईवीएम के चक्कर में पूर्व पीएम राजीव गांधी को भूल गए। हेमंत कुमार ने लिखा है की मेरे शहर का चुनाव भी तेरे इश्क जैसा था, हवा इधर की थी, रूझान उधर का निकला। सोशल मीडिया पर ये भी सवाल उठे है कि जब एमपी, बंगाल, राजस्थान, छत्तीसगढ़, दिल्ली, केरल, तेलगांना, आंध्रप्रदेश, पंजाब, कर्नाटक, उड़ीसा, तमीलनाडू में मिलाकर 227 सीट वाले राज्यों में गैर मोदी सरकार है तो ईवीएम को बदल कौन रहा है।
इनमे है मुकाबला

रतलाम संसदीय सीट पर भाजपा प्रत्याशी गुमानसिंह डामोर और कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के बीच मुख्य मुकाबला है। जबकि दौड़ में जनता दल यूनाईटेड से सूरजसिंह, बहुजन मुक्ति पार्टी से रुखमालसिंह कटारा, ऑल इंडिया हिन्दुस्तान कांग्रेस से सूरज भाबर, भारतीय ट्राइबल पार्टी से कमलेश्वर डोडियार, बहुजन समाज पार्टी से माधुसिंह चौहान व निर्दलीय रंगला कनेश और निलेश डामोर चुनावी मैदान में है।
भाजपा ने 19 मई के बाद पोस्ट नहीं डाली
भाजपा रतलाम झाबुआ नाम की फेसबुक आईडी पर अंतिम पोस्ट 19 मई को शाम को 4.43 बजे हुई थी। इस पोस्ट में भाजा झाबुआ जिला कार्यालय द्वारा डाले गए कांग्रेस प्रत्याशी के वीडियो को दिया गया था। रानीसिंग में सांसद से पांच साल के किए गए कार्यो से जुड़ा ये वीडियो काफी चर्चा में रहा था।
पार्टी की तरफ से भोजन की व्यवस्था
अंतिम परिणाम आने तक सारे कार्यकर्ता जिनकी ड्यूटी इवीएम पर होने वाली मतगणना टेबलों पर लगाई गई है नाश्ते से भोजन तक की व्यवस्था पार्टियां अपने स्तर पर ही करेंगी। हालांकि कांग्रेस ने अभी यह तय नहीं किया है कि खाना कितने लोगों को खिलाएंगे जबकि भाजपा तय कर चुकी है कि कार्यकर्ता का सुबह से शाम तक ध्यान रखा जाएगा।
कर्मचारियों को प्रशासन खिलाएगा खाना
प्रशासन ने तीन सौ से ज्यादा अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए भोजन की व्यवस्था की है। इसके अलावा जो लोग यहां मौजूद रहेंगे उनके लिए मतगणना स्थल के पास ही केंटिन भी तैयार किया है। इस पर कोई भी व्यक्ति खाना-नाश्ता कर सकता है किंतु उन्हें इसके लिए अपनी जेब से खर्चा करना पड़ेगा।
15 मई के बाद नहीं आई पोस्ट
दूसरी तरफ कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के पेज पर अंतिम पोस्ट 15 मई को सुबह 11.30 बजे पोस्ट हुई थी। इसमे इंदिरा किसान ज्योति योजना का प्रचार हुआ था। इसके अलावा एक प्रोफाइल भूरिया जिताओ समिति के नाम की है, जिसमे अंतिम पोस्ट जनसंपर्क की १० मई की है।
lok sabha election 2019
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो