Lokasabha Elecation: परिणामों से पहले अब प्रत्याशी कर रहे ये जतन

28 दिनों के प्रचार कैम्पेन के बाद प्रत्याशियों के लिए राहतभरा दिन

By: sachin trivedi

Published: 21 May 2019, 01:20 PM IST

रतलाम. लोकसभा चुनाव का सबसे अहम मतदान का दिन निकलने के बाद सोमवार को राहत मिली। करीब 28 दिनों के सघन जनसंपर्क और भागदौड़ के वक्त के बाद प्रत्याशी परिवार और परिचितों के साथ समय काटते नजर आए। भाजपा के प्रत्याशी गुमानसिंह डामोर परिवार को साथ लेकर झाबुआ के पास टेटकी मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए पहुंचे तो कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया कार्यकर्ताओं से मिलकर भोपाल चले गए।
लोकसभा चुनाव में मतदान के बाद अब सबकी नजर 23 मई को आने वाले परिणाम पर लगी है। इससे पहले हर दल का अपना दावा है, लेकिन प्रचार की थकान और लगातार जनंसपर्क से थके प्रत्याशियों के लिए सोमवार का दिन राहतभरा रहा। लोकसभा के करीब सभी प्रमुख प्रत्याशी झाबुआ और आलीरापुर जिले से ही आते है। दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दलों भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी भी झाबुआ के निवासी है।

भाजपा प्रत्याशी: समाचार देखे, फिर परिवार के साथ पूजन पर निकले
- झाबुआ विधायक और भाजपा प्रत्याशी गुमानसिंह डामोर ने करीब 28 दिनों के बाद सुबह जल्दी उठकर टीवी पर समाचार देखे, प्रचार के चलते उनको टीवी पर समाचार देखने का मौका कम ही मिल रहा था। इसके बाद कुछ कार्यकर्ताओं से बात की और दोपहर से पहले झाबुआ के पास बने टेटकीखेड़ा में माता मंदिर के लिए रवाना हो गए। उनके साथ पत्नी सूरज डामोर और माताजी भी साथ थीं। मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद डामोर ने करीब एक घंटा परिसर में ही गुजारा, फिर शाम को वापस झाबुआ लौट आए।

patrika

कांग्रेस प्रत्याशी: गोपाल कॉलोनी निवास पर कार्यकर्ताओं से मेलमिलाप
- सांसद एवं कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया का दिन भी सुबह समाचार पत्र पढऩे के साथ हुआ। भूरिया सुबह जल्दी अपने निवास के कार्यालय पर पहुंच गए। झाबुआ शहर के कांग्रेस पदाधिकारियों से चर्चा की और इसके बाद कार्यकर्ताओं से मिलने का दौर शुरू हुआ। गोपाल कॉलोनी के कार्यालय पर दोपहर तक वे कार्यकर्ताओं के बीच रहे। इसके बाद कांग्रेस कमेटी से संदेश मिलने पर वे शाम को भोपाल के लिए रवाना हो गए। भूरिया के बेटे डॉ. विक्रांत भूरिया ने शाम के समय कार्यकर्ताओं से चर्चा की है।

patrika

ईवीएम के स्ट्रांग रूम पर की चर्चा
कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया ने कांग्रेस नेताओं से ईवीएम के स्ट्रांग रूम की सुरक्षा को लेकर चर्चा की। कांग्रेस पदाधिकारियों का एक दल रविवार की रात को स्ट्रांग रूम के बाहर निरीक्षण करने पहुंचा था, इससे सांसद भूरिया को भी अवगत कराया गया है। वहीं, भाजपा की ओर से भी जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा डामोर से चर्चा करने पहुंचे।

sachin trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned