Lokasabha Resuts: कांटे की टक्कर का पहला राउंड, कौन लेगा बढ़त

रतलाम में मतगणना का पहला राउंड अब समाप्त होने वाला

By: sachin trivedi

Published: 23 May 2019, 10:00 AM IST

रतलाम. संसदीय सीट पर भाजपा के प्रत्याशी गुमानसिंह डामोर और कांग्रेस के प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के बीच मुख्य मुकाबला है। जबकि दौड़ में जनता दल यूनाईटेड से सूरजसिंह, बहुजन मुक्ति पार्टी से रुखमालसिंह कटारा, ऑल इंडिया हिन्दुस्तान कांग्रेस से सूरज भाबर, भारतीय ट्राइबल पार्टी से कमलेश्वर डोडियार, बहुजन समाज पार्टी से माधुसिंह चौहान व निर्दलीय रंगला कनेश और निलेश डामोर चुनावी मैदान में डटे है। अंतिम परिणाम आने तक सारे कार्यकर्ता जिनकी ड्यूटी इवीएम पर होने वाली मतगणना टेबलों पर लगाई गई है उनके नाश्ते से लेकर भोजन तक की व्यवस्था पार्टियां अपने स्तर पर ही करेंगी। दोनों प्रमुख दलों ने अपने स्तर पर तैयारियां कर ली है। हालांकि कांग्रेस ने अभी यह तय नहीं किया है कि खाना कितने लोगों को खिलाएंगे जबकि भाजपा तय कर चुकी है कि हर मतगणना टेबल पर बैठने वाले कार्यकर्ता का सुबह से ध्यान रखा जाएगा।

 

संसदीय सीट: भाजपा-कांग्रेस में मुकाबला, कुल 9 प्रत्याशी

रतलाम संसदीय सीट पर भाजपा के प्रत्याशी गुमानसिंह डामोर और कांग्रेस के प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के बीच मुख्य मुकाबला है। जबकि दौड़ में जनता दल यूनाईटेड से सूरजसिंह, बहुजन मुक्ति पार्टी से रुखमालसिंह कटारा, ऑल इंडिया हिन्दुस्तान कांग्रेस से सूरज भाबर, भारतीय ट्राइबल पार्टी से कमलेश्वर डोडियार, बहुजन समाज पार्टी से माधुसिंह चौहान व निर्दलीय रंगला कनेश और निलेश डामोर चुनावी मैदान में डटे है।

कर्मचारियों को प्रशासन खिलाएगा खाना
प्रशासन ने तीन सौ से ज्यादा अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए भोजन की व्यवस्था की है। इसके अलावा जो लोग यहां मौजूद रहेंगे उनके लिए मतगणना स्थल के पास ही केंटिन भी तैयार किया है। इस पर कोई भी व्यक्ति खाना-नाश्ता कर सकता है किंतु उन्हें इसके लिए अपनी जेब से खर्चा करना पड़ेगा।

विधानसभा क्षेत्र के हिसाब से तैयारी
रतलाम विधानसभा के लिए हमने जितनी टेबलें हैं उतने कर्मचारी लगाए हैं जबकि बड़े नेताओं के लिए भी भोजन की व्यवस्था की गई है।
- मनोहर पोरवाल, जिला उपाध्यक्ष भाजपा

केवल कार्यकर्ताओं को देंगे भोजन
ईवीएम टेबलों के लिए कार्यकर्ताओं के परिचय पत्र बनाए हैं उन्हें हम भोजन, नाश्ते और चाय की व्यवस्था देंगे। क्या खाना देंगे और क्या नहीं अभी इस बारे में तय नहीं हुआ है।
- विनोद मिश्रा, शहर अध्यक्ष कांग्रेस

sachin trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned