Loksabha Elecation 2019 चुनावी ड्यूटी में आई महिला आरक्षक का बैग चोरी

चुनावी ड्यूटी में आई महिला आरक्षक का बैग चोरी

By: Sourabh Pathak

Updated: 21 May 2019, 12:35 PM IST

रतलाम। ग्वालियर से रतलाम में लोकसभा चुनाव में ड्यूटी पर आई महिला पुलिस आरक्षक का बैग चोरी हो गया है। चोरी की ये वारदात सागोद रोड स्थित कन्या छात्रावास परिसर की है, जहां पर फोर्स में शामिल महिला पुलिस को ठहराया गया था। पीडि़ता रविवार को चुनावी ड्यूटी पर गई थी, इस दौरान उसका बैग छात्रावास में था, जिसे दिनदहाडे़ कोई चुराकर ले गया। बैग में हजारों की नकदी सहित आभूषण व दस्तावेज रखे थे।

 

थाना दीनदयाल नगर पुलिस के अनुसार छात्रावास में चोरी की शिकायत ग्वालियर के गिरवाई निवासी देवश्री तिवारी ने की। इसमें बताया कि उसके चोरी गए बैग में 17 हजार रुपए की नकदी सहित सोने का मंगलसूत्र, कान की बाली, चांदी की बिछिया, पायजेप, अंगूठी और चुड़ी रखी थी। इसके साथ कक्षा पांचवीं से एमएससी तक की अंकसूची की मूल प्रतियां, वोटर आईडी कार्ड, आधार कार्ड, बैंक पास बुक, पेन कार्ड सहित अन्य सामान था, जो बैग में रखा था। घटना की जानकारी उसे रात को ड्यूटी से लौटने पर मिली, जिससे उसने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया था।

मुरैना जिले में है पदस्थ
पीडि़ता ने बताया कि वह मुरैना जिले में पुलिस विभाग में महिला आरक्षक के पद पर पदस्थ है। वह ग्वालियर डीजी रिजर्व बल से चुनाव में ड्यूटी के लिए फोर्स के साथ रतलाम आई थी। वह फोर्स के साथ सागोद रोड स्थित उत्कृष्ट विद्यालय परिसर के छात्रावास में ठहरी थी। रविवार सुबह चुनावी ड्यूटी होने से सुबह ७ बजे स्टेशन रोड थाने पर ड्यूटी पर गई थी। इस दौरान रीवा पीटीएस से आए हुए फोर्स की दो लड़कियां राजकुमारी व अंशीका को छात्रावास की सुरक्षा के लिए छोड़ा गया था। रात करीब १०.३० बजे जब वह ड्यूटी से लौटी तो उसे बैग नजर नहीं आया।

विभाग में मची हड़कंप
कन्या छात्रावास में पुलिस की तैनाती के बावजूद महिला आरक्षक का बैग चोरी होने की सूचना एसपी गौरव तिवारी को मिली तो हड़कंप मच गया। थाना दीनदयाल नगर पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज करने के साथ ही तत्काल मामले की जांच में जुट गई। पुलिस ने छात्रावास के आस-पास काम करने वालों से पूछताछ की तो पता चला कि रविवार दोपहर में एक युवक को उनके द्वारा छात्रावास के भीतर जाते देखा था, जिसने छत से कुछ सामान नीचे फैंका था। इसकी सूचना उनके द्वारा छात्रावास में जाकर वहां बैठी महिला पुलिस को दी थी, जिनके द्वारा बाहर आकर देखा भी गया लेकिन कोई नजर नहीं आया।

नाश्ता करने गई थी
पुलिस की माने तो जांच के दौरान यह भी पता चला है कि जिन लड़कियों की ड्यूटी छात्रावास में लगाई गई थी, वह दिन में सामने अस्पताल के कैंटीन में नाश्ता करने के लिए गई थी। वह जब वापस आई, तो उन्हे देखकर बदमाश बैग लेकर छत पर भाग गया था और फिर वहां से बैग फैंकने के साथ खुद भी पीछे से कूदकर भाग गया। पुलिस की माने तो बैग चोरी करने वाले की तलाश में अलग-अलग टीमें लगाई गई है, जो कि मामले की जांच कर रही है।

pm modi PM Narendra Modi
Show More
Sourabh Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned