scriptLOKSABHA ELECATION 2019 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 मई को रतलाम में लेंगे सभा | LOKSABHA ELECATION 2019 PM NARENDRA MODI letest news in MP | Patrika News

LOKSABHA ELECATION 2019 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 मई को रतलाम में लेंगे सभा

locationरतलामPublished: May 09, 2019 12:41:07 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

LOKSABHA ELECATION 2019 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 मई को रतलाम में लेंगे सभा

प्रधानमंत्री मोदी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री मोदी (फाइल फोटो)

रतलाम। LOKSABHA ELECATION 2019 में सबसे हॉट सीट में शामिल रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट को फिर से साधने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद रतलाम में आ रहे है। मोदी 13 मई को रतलाम शहर के समीप बंजली में चुनावी सभा लेंगे। इसे लेकर दिल्ली से प्रोट्रोकॉल भी जारी कर दिया गया है, जो कि पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा है। इसके पूर्व पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने कुछ और जगह भी देखी थी लेकिन सुरक्षा व्यवस्था के हिसाब से बंजली को सबसे बेहतर माना है।
मोदी 13 मई को सुबह 11 बजे बंजली हवाई पट्टी के पास खाली पड़ी भूमि पर चुनावी सभा लेंगे। मोदी के रतलाम दौरे की सूचना के बाद मंगलवार के बाद बुधवार को फिर से पुलिस-प्रशासन के अधिकारी सभा स्थल को तलाशने पहुंचे थे। इस बार भी मोदी की सभा डोंगरे नगर स्थित पूर्व के सभा स्थल पर कराने की योजना थी लेकिन उक्त स्थान से बेहतर बंजली को चुना गया। यहां पर हवाई पट्टी के समीप ही सभा स्थल तैयार किया जाएगा। दिल्ली से कार्यक्रम जारी होने के बाद एसपी गौरव तिवारी खुद सुरक्षा व्यवस्था व हेलीपेड की व्यवस्था देखने बंजली पहुंचे थे।
तीन हेलीपेड होंगे तैयार
बंजली हवाई पट्टी पर पीएम की सभा को लेकर तीन हेलीपेड तैयार किए जाएंगे। स्थानीय पुलिस प्रशासन की तैयारियों के बीच दिल्ली से एसपीजी की टीम यहां आकर पीएम की सुरक्षा व्यवस्था और सभा स्थल को अंतिम रूप से फाइनल करेगी। मंच पर कौन रहेगा और कौन नहीं, मंच से कितनी दूरी पर डी बनेगा, हेलीपेड से लेकर सभा स्थल तक की व्यवस्था कैसी रहेगी, इन सब को एसपीजी ही फाइनल करेगी। मोदी की सभा को लेकर स्थानीय भाजपा नेता, शहर विधायक चेतन्य काश्यप सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी सभा की तैयारियों में जुट गए है।
कांग्रेस के गढ़ में मारी थी सेंध
कांग्रेस का गढ़ कही जाने वाली रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट को वर्ष २०१४ के चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस से छिन लिया था। मोदी की लहर में ये सीट भी भाजपा मय हो गई थी। उस समय भी मोदी ने रतलाम की इस सीट को हथियाने के लिए रतलाम आकर सभा ली थी, जिसके बाद कांग्रेस का मिथक टूटा और रिकॉर्ड मतों से भाजपा इस सीट पर कब्जा करने में सफल रही थी। भाजपा प्रत्याशी रहे दिलीप सिंह भूरिया यहां ने पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद कांतिलाल भूरिया को हराया था।
उपचुनाव में फिर आई कांग्रेस
वर्ष 2015 में भाजपा सांसद दिलीप सिंह भूरिया की मौत के बाद उपचुनाव में भाजपा के हाथ आई यह सीट फिर से कांग्रेस के पाले में चली गई थी। एक बार फिर से कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया ने इस सीट पर कब्जा कर जमा लिया था। उपचुनाव में जीत हासिल करने के लिए प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान सहित कई बडे़ मंत्रियों ने यहां सभाएं ली थी लेकिन उन सब के बीच कांग्रेस अपने गढ़ पर कब्जा जमाने फिर से कामयाब हो गई थी। इसी बात को देखते हुए मोदी ने बार फिर से रतलाम का रूख किया है।
आया है कार्यक्रम
– दिल्ली से पीएम की सभा को लेकर कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। 13 मई की सुबह 11 बजे रतलाम में सभा होना है। इसके लिए हेलीपेड सहित सभा स्थल पर सुरक्षा का जिम्मा हमारा है। एसपीजी की टीम आकर इसे फाइनल करेगी, पूरी व्यवस्था उन्ही की रहेगी।
गौरव तिवारी, एसपी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो