Loksabha Election 2019: PM MODI की सभा से पहले SPG ने दिल्ली भेजी ये खास रिपोर्ट

Loksabha Election 2019: PM MODI की सभा से पहले SPG ने दिल्ली भेजी ये खास रिपोर्ट

Sachin Trivedi | Updated: 13 May 2019, 11:22:14 AM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

रतलाम में थोड़ी देर बाद होने वाली है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा...।

रतलाम. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रतलाम के बंजली में ठीक दो घंटे के बाद पहली चुनावी सभा होने वाली है। इसके पहले स्पेशल प्रोजेक्टशन फोर्स (एसपीजी) से जुड़े आला अधिकारियों ने सभा स्थल और इससे लगे 5 किमी के एरिया की खास रिपोर्ट गृह मंत्रालय सहित रक्षा मंत्रालय और विमानन विभाग तथा इंटलीजेंस को भी दिल्ली भेजी है। पीएम की सभा से पहले एसपीजी की इस विशेष रिपोर्ट के लिए अमले ने तड़के ही मैदान संभाल लिया था। करीब 9.30 बजे वेदर और वायुदाब निकालने के बाद रिपोर्ट को भेजा गया।

चार विशेषज्ञ अफसरों ने तैयार की खास रिपोर्ट
एसपीजी के चार विशेषज्ञ अफसरों ने सबसे पहले सभा स्थल और हवाई पट़्टी पर वायुदाब को मापा। इसके बाद तापमान का स्तर नोट किया गया। करीब 9 अलग अलग जगहों पर एसपीजी ने इन बिन्दुओं के बाद सुरक्षा चौकसी व बल की तैनाती को कोड किया। सोमवार को रतलाम शहर में 110 से 120 किमी प्रति घंटा तक तेज हवा चलने की संभावना है। वहीं, तापमान का स्तर 41 से 42 डिग्री सेल्सियस के बीच हो सकता है। हालांकि आसमान साफ रहेगा, लेकिन शाम के समय मौसम में बदलाव भी हो सकता है।

पहली रिपोर्ट, तय समय पर आ सकते है मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को शहर के बंजली में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। सभा की शुरूआत करीब 9.30 बजे होगी, पीएम मोदी 11 बजे सभा के मंच पर आएंगे। भाजपा ने करीब एक लाख लोगों को जुटाने के लिए घर घर जाकर पीले चावल बांटे है। सभा में पीएम के साथ पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान सहित कई बड़े नेता और तीन लोकसभा के प्रत्याशी भी मौजूद रहेंगे। पीएम की सभा को लेकर सुरक्षा एजेंसियां एवं पुलिस ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए है, करीब 9 किमी क्षेत्र में पुलिस फोर्स तैनात रहेगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned