scriptभक्तों की दौलत से सजेगा दरबार, मां लक्ष्मी का होगा करोड़ों का होगा श्रृंगार | Maa Lakshmi will adorned with crores by wealth of devotees | Patrika News

भक्तों की दौलत से सजेगा दरबार, मां लक्ष्मी का होगा करोड़ों का होगा श्रृंगार

locationरतलामPublished: Oct 27, 2021 06:41:02 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

धनतेरस से दीपावली के दूसरे दिन तक नोटों से सजेगा प्राचीन महालक्ष्मी मंदिर..भक्तों के नोटों से होती है मंदिर की सजावट…

devi.png

,,

रतलाम. रतलाम के माणक चौक स्थित शहर के प्राचीन महालक्ष्मी मंदिर पर हर साल की तरह इस साल भी धनतेरस से लेकर दीपावली के दूसरे दिन तक महालक्ष्मी को नोटों से सजाकर रखा जाएगा। धनतेरस से पहले श्रद्धालु अपनी इच्छा अनुसार मंदिर में आकर अपना धन रख जाते हैं फिर इसी धन से मां लक्ष्मी का श्रृंगार किया जाता है और मंदिर को सजाया जाता है। दीपावली के बाद श्रद्धालु फिर से मंदिर आते हैं और फिर अपने धन को लेकर चले जाते हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x854knn

मंदिर के पुजारी द्वारा बताया गया कि इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते मंदिर के अंदर प्रवेश बंद रहेगा और माता जी के दर्शन श्रद्धालुओं को बाहर से ही करना होंगे। प्रशासन द्वारा मंदिर में पूरी व्यवस्था की जाती है, जिसमें यहां पुलिस द्वारा गार्ड भी लगाए जाते हैं। मंदिर में कैमरे भी लगे हैं जो पूरे प्रशासन की निगरानी में रहते हैं यहां अंदर से बाहर तक मंदिर को पूरा नोटों से सजाया जाता है और करीब 5 दिन तक मंदिर बंद नहीं होता है।

ये भी पढ़ें- सवा साल बाद दीपावली पर फिर भारतीय बाजार में ड्रेगन की घुसपैठ

devi_1.png

मुंबई से मंदिर में धन रखने पहुंची बुजुर्ग महिला ने बताया कि उन्हें यूट्यूब के जरिए इस मंदिर के बारे में पता चला था। फिर उन्होंने रतलाम में संपर्क कर मंदिर के बारे में जानकारी ली । वो रिजर्वेशन कराकर सिर्फ मंदिर में अपना धन रखने के लिए आई हैं और अपने पैसे मंदिर में रखने के बाद वापस मुंबई लौट जाएंगी। दीपावली के बाद वो वापस आएंगी और फिर अपने पैसे वापस ले जाएंगी। महिला ने मंदिर की व्यवस्था की जमकर तारीफ की ।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x854knn
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो