scriptmadhradesh crime in hindi | RDX case अल सूफा सरगना सहित 30 साथियों तक नहीं पहुंची पुलिस | Patrika News

RDX case अल सूफा सरगना सहित 30 साथियों तक नहीं पहुंची पुलिस

विस्फोटकों के साथ राजस्थान एटीएम द्वारा निंबाहेड़ा में गिरफ्तार जूबेर, अल्तमस और सैफुद्दीन उर्फ सैफुल्ला से है असजद का कनेक्शन

रतलाम

Published: April 07, 2022 11:38:26 am

रतलाम. राजस्थान एटीएम ने निंबाहेड़ा से आतंकी साजिशकर्ता जिन तीन आरोपियों जूबेर, अल्तमस और सैफुल्ला उर्फ सैफुद्दीन को गिरप्तार किया है उनका मास्टर माइंड इमरान गिरफ्तार हो चुका है लेकिन इस पूरे संगठन का संस्थापक रतलाम निवासी असजद अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है। यूं कहे कि एक सप्ताह होने को आया है लेकिन अब तक पुलिस उस तक नहीं पहुंंच पाई है। इसके साथ असजद से जुड़े ३० से ज्यादा साथी भी फरार है जिन्हें ढूंढना पुलिस के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है।
राजस्थान एटीएस कर गई सर्चिंग

RDX case अल सूफा सरगना सहित 30 साथियों तक नहीं पहुंची पुलिस
RDX case अल सूफा सरगना सहित 30 साथियों तक नहीं पहुंची पुलिस
आतंक की साजिश रचने वाले सूफा संगठन से जुड़े सभी छह आरोपियों को लेकर राजस्थान एटीएस मंगलवार को रतलाम पहुंची। टीम ने सभी छहों के घरों के साथ ही मुख्य मास्टरमाइंड इमरान के जुलवानिया रोड स्थित पोल्ट्री फार्म पर करीब दो घंटे तक गहनता से जांच की। जांच के दौरान एटीएस की टीम ने दो पूरे और दो आधे बोरों में भरकर कुछ सामग्री बरामद की है। इन बोरों में क्या था यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। माना जा रहा है कि इमरान ने कुछ विस्फोटक राजस्थान भेजने के साथ ही कुछ अपने पोल्ट्री फार्म पर जमा करके रखे थे। संभवत: इन बोरों में वही विस्फोटक हो सकता है। हालांकि इसकी किसी तरह की किसी ने पुष्टि नहीं की है।

यह है पूरा मामला
30 मार्च को निंबाहेड़ा पुलिस की रुटिन चैकिंग के दौरान एक कार में सवार रतलाम के जूबेर, अल्तमस और सैफुल्ला उर्फ सैफुद्दीन को उस समय गिरफ्तार किया गया जब उनकी कार से 12 किलो विस्फोटकों के साथ ही कई संदिग्ध उपकरण भी मिले थे। मामला गंभीर ोहने से राजस्थान एटीएस सामिल हुई। तीनों की गिरफ्तारी के बाद राजस्थान एटीएस ने मप्र एटीएस से संपर्क करके रतलाम में उनकी गतिविधियों की जानकारी जुटाई।
रतलाम में खबर लगते ही सूफा सरगना असजद और उसके संगठन से जुड़े सदस्य फरार हो गए। रात में ही रतलाम पुलिस ने राजस्थान एटीएस से मिले इनपुट के आधार पर जयपुर को दहलाने की साजिश रचने वाले जूबेर, अल्तमस और सैफुल्ली से मिले इनपुट के आधार पर मास्रटमाइंड इमरान को मोहननगर से और उसके दो साथियों को शैरानीपुरा से गिरफ्तार करके राजस्थान एटीएस को सौंप दिया था।
बरामद सामग्री का सैंपल भेजा एफएसएल जांच मेें
एफएसएल सूत्रों के मुताबिक, राजस्थान एटीएस ने टाइमर बम की जांच करवाने के लिए मौखिक संपर्क किया था। लेकिन बाद में विस्फोटक सामग्री की जानकारी ली तो पाउडर था, जिसकी राजस्थान एफएसएल में जांच की जा सकती है। राजस्थान एटीएस ने मंगलवार को विस्फोटक सामग्री का सैंपल एफएसएल में जमा करवाया। एफएसएल के निदेशक डॉ. अजय शर्मा ने कहा कि पाउडर के रूप में विस्फोटक सामग्री जमा करवाई है। जांच के बाद पता चलेगा कौनसा विस्फोटक है। गौरतलब है कि इतना गंभीर मामला है। इसके बावजूद आज तक विस्फोटक कौनसा है, इसकी जानकारी नहीं हो सकी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

Punjab Borewell Accident: 8 घंटे के बचाव अभियान के बाद 6 साल के रितिक को बोरवेल से निकाला गया, अस्पताल में भर्तीBJP को सरकार बनाने के लिए क्यूँ जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारी..पुजारा और कार्तिक की टीम में वापसी, उमरान मालिक को भी मिला मौका, देखें दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड दौरे का पूरा स्क्वाडपश्चिम बंगाल का पूर्व मेदिनीपुर जिला बम धमाकों से दहला, तलाशी के दौरान बरामद हुए 1000 से अधिक बमआम आदमी पार्टी में शामिल होंगे कपिल देव! हरियाणा चुनाव से पहले AAP का बड़ा दांव, केजरीवाल संग फोटो वायरलपश्चिम बंगाल में BJP को बड़ा झटका, बैरकपुर के भाजपा सांसद अर्जुन सिंह TMC में हुए शामिलएशिया कप हॉकी: पहले ही मैच में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्डचार धाम यात्रा: केदारनाथ में श्रद्धालुओं ने फैलाया कचरा, वैज्ञानिक बोले - यही बनता है तबाही का कारण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.