माफिया के खिलाफ एमपी में यहां खुलेगा मोर्चा, हो रही तैयारी

रतलाम. जिले में माफिया के विरुद्ध अभियान चलाने के संबंध में न्यू कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, एसपी गौरव तिवारी, एडीएम एमएल आर्य, जिले के समस्त एसडीएम, पुलिस विभाग के अधिकारी, आबकारी विभाग के अधिकारी, खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई।

By: Ashish Pathak

Published: 24 Sep 2021, 08:07 PM IST

बैठक के दौरान कलेक्टर से कुमार पुरुषोत्तम ने निर्देशित किया कि आगामी 1 सप्ताह की अवधि में जिले में माफिया के विरुद्ध ठोस कार्रवाई की जाए। कलेक्टर ने इस संबंध में भू माफिया, रेत माफिया, खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वाले माफिया, अवैध रेत खनन करने वाले माफिया, अति आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी करने वाले माफिया, सटोरियों, अवैध शराब का व्यवसाय करने वाले माफिया, नकली दवाइयां बेचने वाले माफिया तथा अधिक ब्याज पर राशि देने वाले, चिटफण्ड कम्पनी के विरुद्ध ठोस कार्रवाई कार्यवाही के निर्देश दिए। कलेक्टर ने नगर निगम आयुक्त को निर्देशित किया कि शहर में शासकीय भूमि को अतिक्रमण से पूरी तरह मुक्त किया जाए। नशीली दवाइयां बेचने वाले लोगों की सूचना प्राप्त कर धरपकड़ करते हुए कारवाई की जाए।

Madhya Pradesh against mafia
IMAGE CREDIT: patrika

बैठक के दौरान अधिकारियों ने बताया कि कुछ ठेकेदारों द्वारा आदिवासियों की जमीन स्थानीय मजदूरों के नाम से क्रय करके उसका उपयोग ठेकेदारों द्वारा किया जा रहा है। कलेक्टर ने स्पष्ट किया कि जनजातिय हितों की रक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग अंतर्गत कार्रवाई के लिए निर्देशित किया कि खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अधिकारी, कर्मचारियों का वेतन आहरण कलेक्टर के अनुमोदन के उपरांत किया जाएगा। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि खाद्य पदार्थों में मिलावट संबंधी सैंपल की रिपोर्ट अधिकतम तीन दिन की अवधि में प्राप्त की जाए। इस संबंध में आमजन यदि शिकायत करना चाहे अथवा माफिया संबंधी सूचना देना चाहे तो कलेक्टर कार्यालय के दूरभाष क्रमांक 07412 270401 पर दूरभाष के माध्यम से दी जा सकती है। इसके अतिरिक्त व्हाट्सएप नंबर 94245 00402 का उपयोग (केवल व्हाट्सएप मैसेज के माध्यम से) सूचना देकर किया जा सकता है। सूचना देने वाले व्यक्ति की जानकारी पूरी तरह गोपनीय रखी जाएगी ।

Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned