scriptmadhya pradesh bjp latest news | 14 में से 11 जनपद पर भाजपा, कांग्रेस सिर्फ तीन पर सिमटी | Patrika News

14 में से 11 जनपद पर भाजपा, कांग्रेस सिर्फ तीन पर सिमटी

करीब 15 माह बाद विधानसभा चुनाव मध्यप्रदेश में होना है। इसके पूर्व जून - जुलाई माह में राज्य में हुए निकाय और जनपद चुनाव को विधानसभा का सेमीफाईनल कांग्रेस बोल रही थी। रतलाम रेंज में 14 जनपद में 11 में भाजपा ने अपना दबदबा दिखाया है। इसमे रेंज के तीन मंत्रियों ने भी अपना वजूद पार्टी को बता दिया है।

रतलाम

Published: July 28, 2022 09:59:34 pm

रतलाम. रतलाम रेंज की 14 में 11 जनपद पर भाजपा ने कब्जा किया है। कांग्रेस के तमाम दावे औंधे मुंह गिरे और रतलाम रेंज के रतलाम, मंदसौर और नीमच में भाजपा ने अपना वजूद निकाय चुनाव के बाद एक बार फिर साबित कर दिया है। सबसे बड़ी बात मप्र सरकार में तीन महत्वपूर्ण विभाग संभालने वाले मंत्री जो रेंज की विधानसभा के क्षेत्र से आते है, इन्होंने अपना दबदबा गांवों में साबित कर दिया है।
members of actor Rajinikanth’s fans club joined the BJP
members of actor Rajinikanth’s fans club joined the BJP
मंदसौर जिले से जगदीश देवड़ा, हरदीप सिंह डंग तो नीमच से ओमप्रकाश सकलेचा प्रदेश सरकार में मंत्री होकर महत्वपूर्ण विभाग संभाल रहे हैं। इन मंत्रियों न न सिर्फ निकाय चुनाव में बल्कि अब जनपद में भी अपने दल का अध्यक्ष बनवाकर पार्टी की साख को तो बढ़ाया ही है, इसके साथ - साथ संगठन का महत्व भी साबित किया है।
इसलिए महत्वपूर्ण है यह चुनाव

जिस तरह रतलाम रेंज में शहरों में भाजपा की जीत निकाय चुनाव में हुई है, उसी तरह जनपद में पार्टी की जीत के कई मायने है। असल में डेढ़ वर्ष बाद विधानसभा चुनाव होने है। कांग्रेस का दावा था कि मतदाता शहर से लेकर अंचल में सरकार से नाराज है। कांग्रेस ने इसके लिए महंगाई से लेकर अन्य मामलों को मुद्दा बनाया, लेकिन भाजपा ने तीनों जिलों में सिर्फ प्रदेश और केंद्र सरकार के काम के अलावा अलग-अलग योजनाओं में जिनको लाभ मिला, उन मतदाताओं को साधा। ग्राउंड लेवल पर की गई यह मेहनत ही भाजपा के लिए निकाय और जनपद में जीत का आधार बन गई। रतलाम में ही भाजपा संगठन के पदाधिकारी एक - एक मतदाता से मिले, जबकि कांग्रेस बिखरी हुई नजर आई।
भानपुरा में सोजतिया का जादू चला

मंदसौर जिले के भानपुरा में पूर्व मंत्री सुभाष सोजतिया ने जरूर अपने दबदबे को दिखाया है। यहां पर सोजतिया का जादू चला है। जबकि यहां पर विधायक भाजपा के है। 2018 में यहां पर भाजपा की विधानसभा में जीत हुई, लेकिन अब पहले निकाय चुनाव और बाद में जनपद, दोनों में कांग्रेस की जीत हो गई।
फैक्ट फाइल

रतलाम में 6 में से 4 पर भाजपा

जनपद पार्टी

रतलाम भाजपा

जावरा भाजपा

पिपलोदा कांग्रेस

बाजना कांग्रेस

आलोट भाजपा

सैलाना भाजपा

मंदसौर में 5 में से 4 पर भाजपा
जनपद पार्टी

मंदसौर भाजपा

मल्हारगढ भाजपा

गरोठ भाजपा

सीतामऊ भाजपा

भानपुरा कांग्रेस

नीमच में तीनों पर भाजपा का कब्जा

जनपद पार्टी

नीमच भाजपा

मनासा भाजपा

जावद भाजपा
जिले के छह जनपद में से चार में भाजपा के अध्यक्ष सहित उपाध्यक्ष आदि जीतकर आए है। इसके बाद गुरुवार को पार्टी कार्यालय में जीतकर आने वालों को मिठाई खिलाई गई और स्वागत किया गया। पार्टी कार्यालय में नवनिर्वाचित अध्यक्ष साधना बद्रीलाल जायसवाल एवं उपाध्यक्ष हितेन्द्र सिंह भाटी पैलेस रोड़ स्थित भाजपा कार्यालय पहुंचे। भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह लुनेरा ने ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना एवं कृषक आयोग के पूर्व अध्यक्ष ईश्वरलाल पाटीदार की उपस्थिति मे उनका स्वागत सम्मान किया।
हम आगे भी जीत दर्ज करेंगे

भाजपा ने रतलाम रेंज में जीत एक - एक कार्यकर्ता की मेहनत से दर्ज की है। आगे होने वाले सभी चुनाव में पार्टी जीत दर्ज करेगी।

- जगदीश देवड़ा, वित्त मंत्री, मप्र शासन
madhya pradesh <a href=BJP latest news" src="https://new-img.patrika.com/upload/2022/07/28/mp_bjp_latest_news_7680333-m.jpg">
IMAGE CREDIT: patrika

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

Vice President Election Result: जगदीप धनखड़ बने देश के 16वें उपराष्ट्रपति, मार्गरेट अल्वा को 346 वोटों से हरायाराजस्थान के इस गांव में बीता जगदीप धनखड़ का बचपन, परिवार के रुतबे की गवाह है पुश्तेनी हवेलीबिहारः JDU को डूबता हुआ जहाज बता RCP सिंह ने दिया इस्तीफा, मंत्री रहते अकूत संपत्ति अर्जित करने का लगा है आरोपवो आवाज केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की नहीं...CWC 2022: खाने को नहीं थी रोटी, आर्मी में रहकर की देश की सेवा; अविनाश साबले ने स्टीपलचेज में जीता रजत पदकIND vs WI 4th T20: भारत ने वेस्टइंडीज को जीत के लिए दिया 192 रनों का लक्ष्यफिर से PM मोदी की मीटिंग में शामिल नहीं होंगे CM नीतीश कुमार, इस बार नीति आयोग की बैठक से बनाई दूरीMaharashtra Politics: बीजेपी विधायक नितेश राणे का बड़ा बयान, बोले- महाराष्ट्र संविधान से चलेगा, शरिया कानूनों से नहीं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.