scriptVIDEO प्रदेश के 65 हजार बूथ की जानकारी रहेगी BJP के मोबाइल एपलीकेशन में | madhya pradesh bjp video | Patrika News

VIDEO प्रदेश के 65 हजार बूथ की जानकारी रहेगी BJP के मोबाइल एपलीकेशन में

locationरतलामPublished: Jan 20, 2022 08:47:09 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

मध्यप्रदेश में भाजपा ने संगठन नाम से मोबाइल एपलीकेशन बनाया है। इसमे राज्य के 65 हजार मतदान बूथ की जानकारी को समेटा जाएगा। इसके लिए हर बूथ पर से जानकारी लेने का अभियान गुरुवार से शुरू हो गया है जो 30 जनवरी तक चलेगा।

madhya pradesh bjp video

madhya pradesh bjp video

रतलाम. मध्यप्रदेश में भाजपा ने संगठन नाम से मोबाइल एपलीकेशन बनाया है। इसमे पूरे राज्य के 65 हजार मतदान बूथ की जानकारी को समेटा जाएगा। इसके लिए हर बूथ पर से जानकारी लेने का अभियान गुरुवार से शुरू हो गया है जो 30 जनवरी तक चलेगा। यह जानकारी देवास – शाजापुर सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी ने मीडिया से बात करते हुए रतलाम में दी।
//?feature=oembed
प्रदेश में भाजपा ने पूर्व संगठन महामंत्री कुशाभाऊ ठाकरे के जन्मशताब्दी वर्ष को संगठन पर्व के रुप में मनाने का निर्णय लिया है। ऐसे में श्री कृष्ण जन्माष्टमी 2021 से 2022 तक कार्यकर्ता संगठन का लगातार गति देगा। 20 से 30 जनवरी तक बूथ विस्तार करने के लिए हर बूथ पर कार्यकर्ता प्रतिदिन 10 घंटे कार्य करेंगे। इसके बाद पार्टी द्वारा बनाए गए संगठन एपलीकेश पर बूथ का डाटा डाला जाएगा। प्रदेश के 65 हजार व जिले के करीब 1200 बूथ की जानकारी इसमे रहेगी। ऐसे में 20 जनवरी से 30 जनवरी तक प्रदेश में 20 हजार कार्यकर्ता 10 दिन तक हर बूथ पर जाएंगे। प्रदेश के 65 हजार बूथ पर जाकर लक्ष्य 41 के मुकाबले वोट प्रतिशत 51 प्रतिशत करने का है।
कुल 20 लाख घंटे कार्य

सांसद ने बताया कि संगठन पर्व अंतर्गत ही बूथ विस्तारक योजना शुरू की गई है। 10 दिन तक कुल 20 लाख घंटे कार्य इस दौरान किया जाएगा। संगठन पर्व भाजपा की महत्वपूर्ण योजना है। सांसद ने बताया इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी इस कार्य में लगेंगे।
प्रदेश की आईटी टीम करेगी

भाजपा ने संगठन नाम से मोबाइल एपलीकेशन बनाया है। इसमे प्रदेश के पूरे 65 हजार बूथ की जानकारी रहेगी। इसमे समय – समय पर अपडेशन का कार्य प्रदेश की आईटी टीम करेगी। संगठन नाम से एप भी बनाया है। इसमे बूथ से जुड़ी हर जानकारी रहेगी। इसमे डिटेल अपलोड आईटी टीम करेगी। इस अभियान से भाजपा का विस्तार होगा तो प्रदेश को भी लाभ होगा। प्रदेश के हर बूथ पर एक विस्तारक रहेगा।
जिले में इस तरह होगा काम

पार्टी के जिला महामंत्री निर्मल कटारिया ने बताया जिले में करीब 1200 बूथ है। हर बूथ पर एक – एक विस्तारक सुबह से लेकर देर शाम तक करीब 10 घंटे कार्य करेगा। इसमे नए मतदाताओं से जुडऩे से लेकर उनको पार्टी के पक्ष में तैयार किया जाएगा। बूथ विस्तारक भोजन भी किसी कार्यकर्ता या आमजन के यहां करेंगे। मीडिया से चर्चा के दौरान जिला प्रभारी श्याम सुंदर शर्मा, शहर विधायक चेतन्य काश्यप, ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना, जिलाध्यक्ष राजेंद्रसिंह लुनेरा, जिला प्रवक्ता अरूण राव, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य निमीष व्यास, मंडल अध्यक्ष कृष्णा सोनी, करण बडग़ोत्या सहित अन्य उपस्थित रहे।
madhya pradesh bjp
IMAGE CREDIT: patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो