MADHYA PRADESH चुनाव वाले दिन मोबाइल पर लंबी बात हुई तो नप जाएंगे ये अधिकारी

MADHYA PRADESH चुनाव वाले दिन मोबाइल पर लंबी बात हुई तो नप जाएंगे ये अधिकारी

Ashish Pathak | Publish: May, 17 2019 01:55:05 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

MADHYA PRADESH चुनाव वाले दिन मोबाइल पर लंबी बात हुई तो नप जाएंगे ये अधिकारी

रतलाम। चुनाव वाले दिन अगर अधिकारी किसी से मोबाइल पर लंबी बात करते हुए पाए गए तो उनके लिए मुश्किल हो सकती है। निर्वाचन कार्य को महत्वपूर्ण मानते हुए १९ मई को मतदान वाले दिन सेक्टर अधिकारियों के लिए मोबाइल पर लंबी बात करने पर रोक लगा दी गई है। हालांकि इसमे ये नहीं बताया गया है कि कितने देर तक बात करने की अनुमति है।


किसी भी घटना पर सेक्टर अधिकारी का रिस्पांस क्विक हो तथा मतदान दिवस पर कोई भी मोबाइल कॉल अवश्य अटेंड करें। अपने मोबाइल पर लंबी बातचीत नहीं करें, कोई भी फालतू चर्चा नहीं हो। यदि पुलिस का सेक्टर अधिकारी अपने मोबाइल पर अनावश्यक चर्चा करते पाया गया तो निलंबित कर दिया जाएगा साथ ही अन्य कार्रवाई भी होगी। यह निर्देश है मतदान दिवस 19 मई को सभी सेक्टर अधिकारियों के लिए। गुरुवार को कलेक्टर-एसपी ने सेक्टर अधिकारियों को निर्वाचन की जिम्मेदारी बताई।

जीपीएस रहेगा वाहन पर

लोकसभा चुनाव के लिए रतलाम जिले में नियुक्त सेक्टर अधिकारियों की एक बैठक गुरूवार को हुई। बैठक में कलेक्टर रुचिका चौहान तथा पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने सेक्टर अधिकारियों को संयुक्त रूप से उनके दायित्वों की जानकारी दी। कलेक्टर ने कहा कि प्रत्येक सेक्टर अधिकारी के वाहन पर जीपीएस सिस्टम लगा रहेगा। उनके मूवमेंट पर जिला स्तर से सतत मॉनिटरिंग रहेगी।

सेक्टर के भूगोल का पूर्ण ज्ञान जरूरी

बैठक में सेक्टर अधिकारियों से कलेक्टर व एसपी ने प्रश्न भी पूछे। कहा कि वल्नरेबल तथा क्रिटिकल क्षेत्रों में जिन व्यक्तियों द्वारा निर्वाचन प्रभावित किया जा सकता है। वे सेक्टर अधिकारी की नजर में रहें। सेक्टर अधिकारी को अपने सेक्टर के भूगोल का पूर्ण ज्ञान हो। आम रास्तों के अलावा वैकल्पिक रास्तों का ज्ञान उनको होना चाहिए।

 

ईवीएम खराब होने पर जमा करा सकेंगे
पुलिस अधीक्षक ने मोबाइल दल में शामिल दोनों अधिकारियों के आपस में बेहतर समन्वय एवं जानकारियों के आदान-प्रदान के निर्देश दिए। सेक्टर अधिकारी को यह ज्ञान होना चाहिए कि उनके क्षेत्र का क्रिटिकल मतदान केंद्र किन कारणों से माना गया है। सेक्टर अधिकारी मतदान दिवस पर कोई भी मोबाइल कॉल अवश्य अटेंड करें, अपने मोबाइल पर लंबी बातचीत नहीं करें। कोई भी फालतू चर्चा नहीं हो। यदि पुलिस का सेक्टर अधिकारी अपने मोबाइल पर अनावश्यक चर्चा करते पाया गया तो निलंबित कर दिया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा बताया गया कि मतदान दिवस पर यदि कोई ईवीएम मशीन मॉकपोल के बाद अथवा उसके पूर्व खराब पाई जाती है तो ले जाकर कलेक्ट्रेट रतलाम में जमा किया जाएगा।

 

MADHYA PRADESH

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned