scriptmadhya pradesh Panchayat elections news | Panchayat elections : गैर दलीय आधार, फिर भी पूरी ताकत लगाएंगे दल | Patrika News

Panchayat elections : गैर दलीय आधार, फिर भी पूरी ताकत लगाएंगे दल

जनवरी व फरवरी माह में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव भले गैर दलीय आधार पर हो, लेकिन जिले में दोनों प्रमुख दल अपनी - अपनी पूरी ताकत इसमे लगाएंगे।

रतलाम

Updated: December 06, 2021 06:21:57 pm

रतलाम. जनवरी व फरवरी माह में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव भले गैर दलीय आधार पर हो, लेकिन जिले में दोनों प्रमुख दल अपनी - अपनी पूरी ताकत इसमे लगाएंगे। इनके अलावा आदिवासियों का संगठन जयस भी मैदान में उतरने की तैयारी कर रहा है। बड़ी बात यह है कि पूर्व की तरह पंच व सरपंच के चुनाव ईवीएम से नहीं होंगे। Congress से एक कदम आगे बढ़कर BJP ने जिला पंचायत चुनाव के लिए कोर कमेटी का गठन कर लिया है।
CG निकाय चुनाव में डॉक्टर, इंजीनियर, शिक्षक से लेकर 5 वीं पास भी पार्षद बनने की कतार में, सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे BJP के हैं प्रत्याशी
CG निकाय चुनाव में डॉक्टर, इंजीनियर, शिक्षक से लेकर 5 वीं पास भी पार्षद बनने की कतार में, सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे BJP के हैं प्रत्याशी
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव भले ही गैर दलीय आधार पर होते हैं, लेकिन इसमें भाजपा और कांग्रेस की पूरी ताकत लगेगी। असल में दो साल के भीतर विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में कांगे्रस जिला अध्यक्ष हर्ष विजय गेहलोत हो या भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्रसिंह लुनेरा, दोनों ने संगठन में आपसी समन्वय बनाकर पंचायत चुनाव में पूरे दमखम के साथ उतरने की तैयारियां शुरू कर दी है जिले के प्रभारी मंत्री सहित अन्य विभागीय मंत्री भी चुनाव पूर्व जिले में आएंगे, इस बात के संकेत भाजपा के श्रेष्ठी वर्ग को मिल चुके है। दूसरी तरफ कांगे्रस भी अपने प्रदेश के नेताओं को भेजेगी। असल में विधानसभा चुनाव से पहले होने वाले इन महत्वपूर्ण चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस गंभीर है।
आपसी सहमति


जिला कांग्रेस ने तय किया है कि गांव से लेकर जिला स्तर तक आपसी सहमति और समन्वय बनाकर चुनाव लड़ा जाएगा। खासतौर पर जनपद और जिला पंचायत के सदस्य के लिए प्रत्याशी का चयन जिला प्रभारी व स्थानीय विधायक, पूर्व विधायक, जिला और ब्लाक कांग्रेस के पदाधिकारियों के साथ मिलकर तय करेंगे। भाजपा ने भी चुनाव की तैयारी कर ली है। संगठन ने वरिष्ठ पदाधिकारियों को सक्रिय करने का निर्णय किया है। इसके पूर्व भाजपा ने जिला पंचायत चुनाव के लिए कोर कमेटी का गठन जिले में किया है। कोर कमेटी के सदस्य ही जनपद व जिला पंचायत के सदस्यों के नाम पर अंतिम मुहर लगाएंगे।
हम जीतने के लिए उतरेंगे
ग्रामीण क्षेत्र में केंद्र व राज्य सरकार ने कई विकास के कार्य किए है। इसलिए हम उन कार्यो को लेकर मतदाता के बीच जाएंगे। हम चुनाव जीतने के लिए ही मैदान में उतरेंगे।
- राजेंद्रसिंह लुनेरा, जिला भाजपाध्यक्ष

हर मोर्चे पर असफल
राज्य हो या केंद्र की सरकार, हर मोर्चे पर असफल है। गांव में किसान को बिजली से लेकर खाद नहीं मिल रहा है। रोड के नाम पर बड़े - बड़े गड्डे है। कांगे्रस इन सब बात को लेकर मतदाता के बीच जाएगी।
- हर्ष विजय गेहलोत, जिला कांगे्रस अध्यक्ष
bjp_congress.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

बिहार में बड़ा हादसा: गंडक नदी में डूबा ट्रैक्टर, हादसे में 2 लोगों की मौत, 20 लापताभारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायासानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान, बोलीं-'मेरा शरीर खराब हो रहा है'UP Assembly Elections 2022 : अखिलेश यादव ने कहा सपा की सरकार बनी तो महिलाओं को देंगे 1500 रुपये प्रति महीने पेंशनMaharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परकोई बना दिल का राजा तो किसी को जनता ने बताया नकारा, मंत्रियों पर हुए सर्वे में खुलासाOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.