scriptमजदूर दिवस पर शहर में निकलेगी महारैली, 50 हजार लोग होंगे शामिल | Maharally will come out in the city on Labor Day | Patrika News

मजदूर दिवस पर शहर में निकलेगी महारैली, 50 हजार लोग होंगे शामिल

locationरतलामPublished: Apr 20, 2022 12:01:45 pm

Submitted by:

Kamal Singh

धर्म परिवर्तन करके दूसरे धर्म में जाने वालों को डीलिस्टिंग करने के लिए जनजाति सुरक्षा मंच ने शुरू किआ अभियान

मजदूर दिवस पर शहर में निकलेगी महारैली, 50 हजार लोग होंगे शामिल

मजदूर दिवस पर शहर में निकलेगी महारैली, 50 हजार लोग होंगे शामिल

रतलाम.धर्म परिवर्तन कर जनजाति समाज से जाने वालों को डीलिस्टिंग करने के मुद्दे को लेकर जनजाति सुरक्षा मंच 1 मई को रतलाम में महारैली करने जा रहा है। रैली में जिलेभर के 50 हजार लोगों के शामिल होने की संभावना है। अब तक जिले की दर्जनों ग्राम पंचायतों में डीलिस्टिंग के समर्थन में प्रस्ताव पारित किए जा चुके हैं।

एक ही लक्ष्य डीलिस्टिंग
बैठक में जनजाति सुरक्षा मंच के पदाधिकारियों ने पूर्व एवं वर्तमान विधायकों को बताया कि जनजाति सुरक्षा मंच का एक ही लक्ष्य है कि जो जनजाति समाज को छोड़कर अन्य धर्म स्वीकार कर नौकरी कर रहे है। ऐसे सभी लोगों को डीलिस्टिंग कर उन्हें शासकीय सेवा से पृथक किया जाना चाहिए।

घर घर कर रहे संपर्क
रैली में शामिल होने के लिए गांव-गांव और घर-घर जाकर जनजाति सुरक्षा मंच के कार्यकर्ता आमंत्रण दे रहे हैं। इस दौरान वे जनजाति समाज के लोगों को जागरूक कर रहे हैं। उन्हें यह भी बताया गया कि जिले की दर्जनों ग्राम पंचायत ने डीलिस्टिंग के समर्थन में प्रस्ताव भी पारित किया है।

इनके खिलाफ डीलिस्टिंग की कार्रवाई जरूरी

संस्कृति और परंपरा को छोड़कर जाने वाला व्यक्ति जनजाति समाज का नहीं हो सकता है। जो व्यक्ति जनजाति समाज का नहीं है, वह जनजाति समाज की सुविधा लेने का पात्र नहीं है। बैठक में मौजूद विधायक एवं पूर्व विधायक सहित जनजाति सुरक्षा मंच के पदाधिकारियों के प्रति मंच के जिला संयोजक कैलाश वसुनिया ने आभार माना।
ये रहे मौजूद
जनजाति सुरक्षा मंच की तैयारियों को लेकर बैठक में कलसिंह भाभर, रतलाम ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना, पूर्व विधायक सैलाना संगीता चारेल, पूर्व विधायक मथुरालाल डामोर, नारायण मईडा, रूपचंद मईडा, कैलाश वसुनिया, मांगीलाल खराड़ी, प्रदीप उपाध्याय, गोविंद डामोर, परमेश मईडा, शंभू सिंह, दीपक निनामा, पीरुलाल निनामा, रमेश मईडा मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो