जज ने हटवाया कृषक आयोग अध्यक्ष की गाड़ी में लगा हूटर

जज ने हटवाया कृषक आयोग अध्यक्ष की गाड़ी में लगा हूटर

Sachin Trivedi | Publish: Aug, 12 2018 02:13:31 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

ढाई हजार रुपए का चालान भी काटा गया

रतलाम. प्रदेश के सागर जिला मुख्यालय के मोतीनगर क्षेत्र में शनिवार की रात मजिस्ट्रेट चैकिंग के दौरान जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों विभिन्न दलों के नेताओं के वाहन में हूटर लगे होने पर चालान काटे गए। साथ ही हूटर भी निकलवाए गए। इनमें रतलाम जिले के भाजपा नेता और राज्य कृषक आयोग के अध्यक्ष ईश्वरलाल पाटीदार का वाहन भी शामिल था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रतलाम के भाजपा नेता और राज्य कृषक आयोग के अध्यक्ष ईश्वरलाल पाटीदार का वाहन रोका गया, इसमें हूटर लगा था।

इस दौरान जज के सामने पहुंचे अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त है। इस पर सीजेएम पंकज कुमार बोले तो क्या हूटर लगाकर घूमोगे..। उन्होंने तुरंत नियमावली दिखाई और हूटर हटाने के साथ ही चालान भरने को कहा। करीब 15 मिनट तक बातचीत चली, लेकिन अध्यक्ष की दलील काम नहीं आई और सीजेएम के निर्देश पर वाहन से हूटर निकवाए गए। ढाई हजार रुपए का चालान भी काटा गया। बताया जाता है कि इसी दौरान यूपी के विधायक का भी वाहन रोका गया। उन्होंने भी दलील दी कि वे जनता के प्रतिनिधि हैं और जनता के सामने जाना पड़ता है। फॉलोगार्ड न होने पर उन्होंने विधायक को नियमों की जानकारी दी और चालान काटा, हूटर भी हटवाए। बताया जाता है कि इसी दौरान एक आयुक्त, सांसद का वाहन, विहिप पदाधिकारी और वन विभाग के एसडीओ के वाहन में भी हूटर लगे पाए गए।

दल-बल के साथ सीजेएम ने चेक किए वाहन
चैकिंग के दौरान सीजेएम पंकज कुमार के अलावा रजिस्ट्रार अनिल कुमार साहू, जेएमएफसी एनएम सिंह मीणा, एमपी सिंह उपस्थित थे। मोतीनगर टीआई विपिन ताम्रकार पुलिस बल के साथ मौजूद थे। करीब दो घंटे चली कार्रवाई में दोपहिया और चार पहिया वाहनों सहित सौ वाहनों पर चालानी कार्रवाई की गई।
विधायक और आयुक्त के वाहनों को भी रोका गया
मोतीनगर क्षेत्र में मजिस्ट्रेट चैकिंग के दौरान कई वाहनों के हूटर निकाले गए। इनमें उत्तरप्रदेश के विधायक और एक आयुक्त की भी दलील नहीं सुनी गई और उनको मजिस्ट्रेट के आदेश पर चालानी कार्रवाई का सामना करना पड़ा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned