scriptसीएम से चाहिए जावरा को जिला बनाने की सौगात | Make District | Patrika News
रतलाम

सीएम से चाहिए जावरा को जिला बनाने की सौगात

मुख्यमंत्री से भोपाल में मिलकर दिया मांग-पत्र

रतलामNov 22, 2017 / 12:30 am

harinath dwivedi

patrika
जावरा। जावरा को जिला बनाने की जोर पकड़ती मांग के बीच जिला सहकारी बैंक के संचालक विश्वजीतसिंह राठौर ने भोपाल में आयोजित सहकारिता सम्मेलन के दौरान मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को जावरा को जिला बनाने की मांग को लेकर मांग पत्र सौंपा। इसके साथ ही पिपलौदा में महाविद्यालय खोलने के अलावा जावरा विधानसभा क्षेत्र की विशेष लंबित मांगों को लेकर मांग पत्र दिया है। शहर में चले हस्ताक्षर अभियान और ज्ञापनबाजी के बीच सीएम के दौरे के पूर्व भोपाल में ही जिले की मांग को लेकर सीएम को मांग पत्र भी दिया गया है। इससे जिले की मांग को बल मिला है। जिला बनाओं समिति द्वारा अभियान को गति प्रदान करने के लिए बैठक की गई।
कृषि उपमंडी को स्वतंत्र मंडी घोषित करें

जिला सहकारी बैंक संचालक विश्वजीतसिंह राठौर आम्बा द्वारा भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान व सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग से भेंट की। राठौर ने बताया कि जावरा विधानसभा क्षेत्र की विशेष लंबित मांग जिसमें जावरा को जिला घोषित करने, पिपलौदा में महाविद्यालय की स्थापना व कृषि उपमंडी को स्वतंत्र मंडी घोषित करने, आम्बा आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में पृथक ग्राम पंचायत बनाने, पिपलौदा नगर परिषद में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राही के खातों में राशि शीघ्र जमा करने की मांग की। साथ ही बताया कि जिला सहकारी बैंक रतलाम में 108 प्राथमिक सहकारी संस्था है, जिसमें एक लाख ३३ हजार रुपए किसान सदस्य होकर ऋण लेते हैं, आपके द्वारा ओड्यू किसानों को ब्याज अनुदान देकर ड्यू करने का विचार-विमर्श है, जिसके कारण 80 से 90 प्रतिशत ड्यू किसानो मे नाराजगी का भाव है, क्योंकि ओड्यू किसान वे आदतन लोग है जो कर्ज माफी की राह देखते हैं और उनके द्वारा समय पर कर्ज अदायगी नहीं की जाती है यदि सभी को लाभ दिया जाए तो योजना का लाभ मिल सकेगा। सभी मांगों पर मुख्यमंत्री ने निराकरण करने का आश्वासन दिया।
आया सीएम का कार्यक्रम

इधर प्रशासन जहां सीएम के दौरे को लेकर तैयारियों में व्यस्त है और मंगलवार को जनसुनवाई करते हुए गांवों में हर एक जनशिकायत का निराकरण का अभियान चलाया तो वहीं प्रशासन के बाद २९ नवंबर को होने वाले मुख्यमंत्री के दौरे का कार्यक्रम पहुंच गया। अब सीएम के दौरे को देखते हुए प्रशासन समस्त तैयारी पूरी करने में जुटा हुआ है। सीएम के आगमन के दौरान शहर के भगतसिंह शासकीय महाविद्यालय प्रांगण में सभा व सम्मेलन का कार्यक्रम होगा। सीएम के दौरे को लेकर भाजपा ने भी तैयारियां शुरू कर दी है।

Home / Ratlam / सीएम से चाहिए जावरा को जिला बनाने की सौगात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो