scriptप्रतिमा विसर्जन करने गया था युवक नहाते समय नदी में डूबा, रेस्क्यू जारी | man had gone to immerse the idol drowned in river rescue continues | Patrika News

प्रतिमा विसर्जन करने गया था युवक नहाते समय नदी में डूबा, रेस्क्यू जारी

locationरतलामPublished: Oct 16, 2021 08:58:33 pm

Submitted by:

Faiz

प्रतिमा विसर्जन के दौरान नहाते समय क्षिप्रा नदी में डूबा आलोट में रहने वाला युवक। प्राप्त जानकारी के अनुसार, घटना शाम 5 हुई। सूचना मिलने पर रेस्क्यू आपरेशन चलाया गया, लेकिन अंधेरा होने तक युवक की कोई खबर नहीं लगी।

News

प्रतिमा विसर्जन करने गया था युवक नहाते समय नदी में डूबा, रेस्क्यू जारी

रतलाम/आलोट. मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के आलोट विकासखंड मुख्यालय से करीब चार किलोमीटर दूर राजस्थान की सीमा से लगी क्षिप्रा नदी के पानी में शनिवार की शाम करीब चार से पांच बजे के बीच एक युवक डूब गया। युवक दुर्गोत्सव के बाद प्रतिमा विसर्जन के लिए यहां पहुंचा था। पानी में नहाने के दौरान वो डूब गया। युवक को ढूंढने के लिए गोताखोर के प्रयास किए, लेकिन अंधेरा होने से ढूंढने का काम शाम को रोक दिया गया है। अब रविवार की सुबह फिर से उसे ढूंढने के लिए प्रयास किए जाएंगे।

मिली जानकारी के अनुसार, नयाबाजार निवासी गोपाल उर्फ पप्पू पिता शंकरलाल सोनी 39 अन्य लोगों की तरह ही शनिवार को क्षिप्रा नदी में प्रतिमा विसर्जन के लिए अपने दो बच्चों के साथ बाइक से गया था। बताया जाता है कि प्रशासन ने प्रतिमा विसर्जन के लिए क्षिप्रा नदी में पुराने पुल पर व्यवस्था की थी और किसी को इससे आगे जाने की अनुमति नहीं थी। गोपाल सोनी बाइक से प्रतिमा विसर्जन के लिए गए थे और वो नदी के दूसरे किनारे स्थित दसवां घाट पर पहुंचा और वहां पर प्रतिमा विसर्जन के बाद पानी में नहाने के लिए उतरा था। उसके दोनों बच्चे किनारे पर ही बैठे थे। युवक के बाहर नहीं निकलने की जानकारी लगने के बाद पुलिस और बचाव दल को सूचना दी।

 

पढ़ें ये खास खबर- IPL फाइनल पर लग रहे थे लाखों के दाव, नोटों की गड्डियां देखकर पुलिस भी हैरान, सटोरिये गिरफ्तार


गोताखोरों ने किया प्रयास

गोताखोर और ग्रामीण नदी में डूबे गोपाल को ढूंढने के लिए लगाए गए। काफी प्रयास करने के बाद भी युवक का कोई पता नहीं लग सका। अंधेरा होने से युवक को ढूंढने के लिये चलाया गया रेस्क्यू ऑपरेशन सुबह तक के लिए रोक दिया गया है। थाना प्रभारी नीरज सारवन ने बताया कि, जो युवक पानी में डूबा है वो नहाने के लिए नदी में उतरा था। नहाने के दौरान संभवत गहरे पानी में चले जाने से वो डूब गया। गोताखोर टीम उसकी खोजबीन में जुटी हैं, फिलहाल अंधेरा होने से रेस्क्यू ऑपरेशन रोकना पड़ा है। रविवार की सुबह फिर से ढूंढने का काम शुरू किया जाएगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- सांसद प्रज्ञा ठाकुर के बिगड़े बोल पर कांग्रेस का पलटवार, ‘इनकी जमानत कैंसिल कर जेल भेजना चाहिए’


क्षिप्रा नदी में होता है विसर्जन

आलोट में नवदुर्गोत्सव में झांकिया बनाई जाती है और घटस्थापना की जाती है। दुर्गा प्रतिमाों का विसर्जन वर्षों से क्षिप्रा नदी में ही किया जाता रहा है। दशहरे के अगले दिन यह आयोजन आलोट में धूमधाम से किया जाता है। इस बार कोरोना की वजह से सीमित संख्या में लोगों को विसर्जन में जाने की अनुमति दी गई थी फिर भी ये हादसा हो गया।

 

IPL के फाइनल पर लगा रहे थे लाखों के दाव, देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84wb8m
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो