Mp elecation 2018: पहले एक घंटे में मंदसौर में सर्वाधिक 5.81 प्रतिशत वोटिंग

Mp elecation 2018: पहले एक घंटे में मंदसौर में सर्वाधिक 5.81 प्रतिशत वोटिंग

Sachin Trivedi | Publish: Nov, 28 2018 10:49:42 AM (IST) | Updated: Nov, 28 2018 10:49:43 AM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

पहले एक घंटे में मंदसौर में सर्वाधिक 5.81 प्रतिशत वोटिंग

रतलाम. रतलाम सहित मंदसौर और नीमच में आज सुबह 8 बजे से मतदान की शांतिपूर्वक शुरूआत हो गई है। पहले घंटे में रतलाम में धीमा मतदान रहा, करीब 3.51 प्रतिशत दर्ज किया गया है। शहर के 13 बूथ पर ईवीएम की तकनीकी दिक्कत सामने आई। मंदसौर में शुरूआती घंटे में 5.81 और नीमच में पहले घंटे 4.42 प्रतिशत मतदान हुआ है। इन जिलों में कुछ सेंटरों पर ईवीएम से जुड़ी शिकायत सामने आई, लेकिन जल्द ही निराकरण कर दिया गया। ग्रामीण क्षेत्र के बूथों पर उत्साह दिखाई दे रहा है, लोग कतारों में लगकर मतदान कर रहे है। प्रत्याशियो में सुभाष सोजतिया गरोठ, ओमप्रकाश सखलेचा जावद, दिलीपसिंह परिहार नीमच, थावर भूरिया सरवड़ ने मतदान किया है।

सबसे बड़े उत्सव की उत्साहजनक शुरूआत
उज्जैन संभाग के रतलाम, मंदसौर और नीमच में लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव की उत्साहजनक शुरूआत हुई है। रतलाम जिले में सुबह से ही मतदान केन्द्रों पर बड़ी संख्या में मतदाताओ की कतार लगने लग गई थी। सुबह 7 बजे मॉक पोल के साथ प्रक्रिया की शुरूआत हुई। पहले एक घंटे में ही रतलाम जिले मे करीब 3.51 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। करीब 34 हजार 393 मतदाताओं ने इस दौरान अपनी वोटिंग की है। वही, मंदसौर जिले में सबसे तेज शुरूआत हुई है। इस जिले में पहले घंटे के दौरान ही करीब 5.41 प्रतिशत की रफ्तार वोटिंग दर्ज की जा रही है। यहां करीब 52 हजार वोटरों ने मतदान केन्द्रों की ओर रूख कर किया है। जिले के गरोठ, भानपुरा, सुवासरा, मल्हारगढ़ और पिपलयामंडी कस्बों में मतदान का उत्साह नजर आ रहा है। नीमच जिले में भी मतदान की अच्छी शुरूआत हुई है, पहले घंटे में करीब 4.41 प्रतिशत वोटिंग हो रही है। नीमच शहर के साथ ही मनासा और जावद विधानसभा मुख्यालयों पर मतदान की तेज गति है।

प्रत्याशियों ने भी सुबह के समय किया मतदान
रतलाम जिले की रतलाम ग्रामीण विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी थावरलाल भूरिया ने अपने गांव में मतदान किया। गरोठ से कांग्रेस प्रत्याशी सुभाष सोजतिया और नीमच से भाजपा प्रत्याशी ओमप्रकाश सखलेचा भी सुबह के समय मतदान करने पहुंचे। प्रत्याशी नरेन्द्र नाहटा और सुवासरा से राधेश्याम पाटीदार ने भी अपने अपने बूथ पर मतदान किया है। अन्य प्रत्याशी भी पार्टी की टीमके साथ मतदान केन्द्रों के साथ ही पार्टी कार्यालयों और रणनीतिक सेंटरों से रूझान जानने में जुटे है।

9 लाख से ज्यादा वोटरों के हाथों में 40 प्रत्याशियों का भाग्य
रतलाम सहित मंदसौर और नीमच जिले की 12 विधानसभाओं के लिए बुधवार को मतदान होगा। एक ही चरण वाले इस चुनाव में रतलाम जिले से 9 लाख से ज्यादा मतदाता पांच विधानसभाओं में 40 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। जिले की जावरा सीट पर चतुष्कोणीय मुकाबला है तो आलोट की हाईप्रोफाइल सीट एट्रोसिटी के कारण चर्चा में है। मंदसौर जिले में गरोठ और सुवासरा सीट पर त्रिकोणीय टक्कर है। नीमच जिले के जावद में भी त्रिकोणीय मुकाबला हो रहा है। शेष सीटों पर भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned