मी-टू: मध्यप्रदेश कांग्रेस के इस पूर्व नेता पर रिश्तेदार ने लगाया रेप का आरोप

मी-टू: मध्यप्रदेश कांग्रेस के इस पूर्व नेता पर रिश्तेदार ने लगाया रेप का आरोप

Sachin Trivedi | Updated: 21 Jul 2019, 01:27:34 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

आपसी व्यावसायिक संबंधों में रुपए नहीं देने पर चरित्र हनन की शिकायत

रतलाम. देशभर में चर्चित हो चुके मी-टू कैम्पेन की तरह का एक मामला रतलाम जिले के जावरा शहर में भी सामने आया है। एक पूर्व कांग्रेस नेता की रिश्तेदार महिला ने करीब 32 साल के बाद स्कूल के हिस्सेदारी के मामले में रुपए नहीं देने के आरोपों के साथ रेप का गंभीर आरोप भी लगाया है। महिला ने राजस्थान के शहर उदयपुर से जावरा आकर औद्योगिक थाने पर आवेदन दिया है। वहीं, पूर्व कांग्रेस नेता ने भी महिला पर पिछले एक साल से ब्लैकमेल कर परेशान करने संबंधी आवेदन के साथ ही कुछ दस्तावेज भी पुलिस को सौंपे हैं। पुलिस ने दोनो पक्षों का आवेदन लेकर मामले को जांच में लिया है। राजनीतिक जुड़ाव के कारण मामले को लेकर अब कई तरह के कयास भी लग रहे है।

रेप करने के बाद दी जान से मारने की धमकी
राजस्थान के उदयपुर में निवासरत 53 वर्षीय महिला ने जावरा के औद्योगिक थाने पर पूर्व कांग्रेस नेता व विधानसभा चुनाव लड़ चुके और नर्सिंग होम के संचालक डॉ. हमीरङ्क्षसह राठौर के खिलाफ आवेदन दिया है। महिला ने बताया कि डॉ. राठौर उसके रिश्तेदार हैं, जून 1987 में परिवार में शादी के चलते डॉ. राठौर की पत्नी उदयपुर गई थी, उस दौरान डॉक्टर राठौर ने गांधी नगर स्थित घर पर उसके साथ रेप किया और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। जिस पर मैने यह बात किसी को नहीं बताई। पति से तलाक होने के इतने साल बाद यह बात उजागर की है।

रिश्तेदार से करा दी सगाई, बनाते रहे दबाव
महिला ने अपने आवेदन में बताया कि डॉक्टर राठौर ने अपने स्कूल में 25 प्रतिशत हिस्सा देने की बात कही थी। इसके बाद अपने ही रिश्तेदार से मेरी सगाई करवा दी और मुझे धमकी देते रहे कि किसी को बताया तो ससुराल में बदनाम कर देंगे। जब मैने स्कूल की अपनी 25 प्रतिशत हिस्सेदारी के मान से अपना 24 लाख रुपए मांगा तो उन्होने 10 लाख रुपए फर्नीचर वाले के मार्फत भुगतान किया और 5 लाख आनंदसिंह राठौर द्वारा दिए। शेष 9 लाख रुपए अब तक नहीं दिए है और मेरे ससुराल में मेरी बदनामी की, जिससे मेरी तलाक की नौबत आ गई।

साल भर से ब्लैकमेल कर रही महिला
पिछले एक साल से यह महिला ब्लैकमेलिंग कर रही है, जिसके मेरे पास पर्याप्त सबूत है, महिला ने जो भी आरोप लगाए हैं सभी निराधार है, समय आने पर सारे सबूत पेश किए जाएंगे, महिला पर मानहानि का केस भी दर्ज किया जा रहा है। - डॉ. हमीरसिंह राठौर, पूर्व कांग्रेस नेता
मामला जांच में है
दोनों पक्षों ने अपने अपने आवेदन दिए है, मामले को जांच में लिया गया है, विवेचना जारी है। - अगम जैन, सीएसपी, जावरा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned