बड़नगर में जांच करेगा मेडिकल कालेज का दल

बड़नगर में जांच करेगा मेडिकल कालेज का दल

By: kamal jadhav

Published: 23 May 2020, 04:31 PM IST

रतलाम। उज्जैन जिले की तहसील बडऩगर में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना संक्रमण के प्रकरणों से किसी को समझ नहीं आ रहा है कि आखिर वहां ऐसा क्या हो रहा है। इन्हीं कारणों की जांच का जिम्मा चिकित्सा शिक्षा विभाग ने अब मेडिकल कॉलेज रतलाम के डॉक्टरों को सौंपा है। डॉक्टरों की यह टीम बडऩगर जाकर वहां विस्तार से अध्ययन करके इसके कारणों की खोज करेगी और फिर शासन को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। इसके लिए दो डॉक्टरों को नियुक्त किया गया है। शहर में कोरोना की चेन टूटे तथा फैलने के विभिन्न कारणों पर विस्तृत जानकारी दल के अध्ययन के बाद मिल सकेगी।

पचास हजार की जनसंख्या वाले बडऩगर में 72 से अधिक केस कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव आ चुके हैं। इनमें से तीन लोगों की मौत भी कोरोना से हो चुकी है। दो अन्य मृत्यु के सेंपल नहीं लिए जा सके थे। इस स्थिति को देखते हुए शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय रतलाम को संयुक्त संचालक, स्वास्थय उज्जैन ने यह जिम्मेदारी सौंपी है। इस टीम में दो विशेषज्ञों एसोसिएट प्रोफेसर डॉ ध्रुवेन्द्र पांडे और सांख्यिकीविद, कम्युनिटी मेडिसीन विभाग के डॉं लोकेन्द्रसिंह कोट को इस दल में शामिल किया है।

एक बार दौरा कर चुका है दल
उज्जैन जिले के बडऩगर में फैले कोरोना संक्रमण की जांच के लिए मेडिकल कॉलेज रतलाम का यह दल 20 मई को प्रारंभिक जानकारी के साथ विभिन्न स्थलों का दौरा कर चुका है। बडऩगर एसडीएम एकता जायसवाल से भी दल ने उस समय मुलाकात कर आवश्यक जानकारी प्राप्त की थी। यही दल दोबारा बडऩगर के केंटनमेंट क्षेत्रों में दौरों सहित गतिविधियां करेगा।

COVID-19
Show More
kamal jadhav
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned