मुख्यमंत्री के हाथों लोकार्पित होगा मेडिकल कॉलेज, 8 जिलों को सौगात

मुख्यमंत्री के हाथों लोकार्पित होगा मेडिकल कॉलेज, 8 जिलों को सौगात

Sachin Trivedi | Publish: Sep, 11 2018 02:33:48 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

मुख्यमंत्री के हाथों लोकार्पित होगा मेडिकल कॉलेज, 8 जिलों को सौगात

रतलाम. उज्जैन संभाग के पहले शासकीय मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण 12 सितम्बर को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान रतलाम में करेंगे। रतलाम मेडिकल कॉलेज के नाम से फिलहाल इसका विस्तार किया गया है। करीब 150 सीट वाले कॉलेज में भर्ती प्रक्रिया चल रही है। इसके खुले जाने से मालवा के 8 जिलों को बड़ी सौगात मिलेगी। कॉलेज का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने की मांग भी हो रही है। वहीं, एट्रोसिटी एक्ट के विरोध के बीच पुलिस कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में जुटी है। करीब 350 करोड़ की लागत से रतलाम के बंजली रोड पर मेडिकल कॉलेज बनाया गया है। पहले सत्र के लिए अब तक 150 स्टूडेंट ने प्रवेश ले लिया है और कक्षाएं चल रही है।

डॉक्टरी कर रहे स्टूडेंट से चर्चा करेंगे मुख्यमंत्री
रतलाम मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करने आने वाले मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के कार्यक्रम में 12वीं के विद्यार्थियों को भी बुलाया है ताकि एमबीबीएस का कोर्स कर रहे विद्यार्थियों से उन्हें प्रेरणा मिल सके। डॉक्टरी कर रहे स्टूडेंट से भी वे चर्चा करेंगे। रतलाम के नए कलेक्टोरेट का भी लोकार्पण किया जाएगा। साथ ही अन्य निर्माण कार्यों के लोकार्पण के लिए अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से सूची मांगी है। निर्माण कार्यों की सूची मांगी है। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान बुधवार सुबह 11०45 बजे बंजली हवाई पट्टी पर उतरेंगे। बंजली से कार से मेडिकल कॉलेज पहुंचेंगे और लोकार्पण करेंगे। दोपहर 1.40 बजे रतलाम से सुवासरा मंदसौर जिले के लिए रवाना होंगे।


रतलाम के फेमस सोने के अक्षरों वाला पत्र देंगे विधायक
विधायक व राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष चेतन्य काश्यप ने बताया कि मुख्यमंत्री का स्वर्ण वर्क से लिखित अभिनंदन पत्र भेंटकर नागरिक सम्मान किया जाएगा। कलेक्टर चौहान ने सभी एसडीएम व जनप्रतिनिधियों से मुख्यमंत्री से शुभारम्भ करवाए जाने वाले निर्माण कार्यों की सूची मांगी है। सीएम छत्रीपुल का भी लोकार्पण कर सकते हैं। इन सभी कार्यो को मेडिकल कॉलेज स्थल पर ही लोकार्पित करने की संभावना तलाशी गई है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned