script

VIDEO एमपी के इस शहर में पुलिस के पहरे में दूध, फल, सब्जी

locationरतलामPublished: May 29, 2019 11:32:12 am

Submitted by:

Ashish Pathak

VIDEO एमपी के इस शहर में पुलिस के पहरे में दूध, फल, सब्जी

kisan andolan

milk fruit vegetable in the ratlam police guard

रतलाम। किसान आंदोलन की सुगबुगाहट के चलते शहर सहित मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात रहा। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार सुबह से फल, सब्जी और दूध की आपूर्ति सामान्य रूप से रही। बीती बार किसान आंदोलन में मचे हंगामे को देखते हुए रात से ही पुलिस फोर्स शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में और हाईवे पर तैनात कर दिया गया था। पुलिस व प्रशासन की सतर्कता के चलते इस बार दूध, फल व सब्जी को लेकर सुबह परेशानी नहीं हुई।
यह भी पढे़ं -मुंबई निजामुद्दीन राजधानी ट्रेन पर चले पत्थर, महिला यात्री घायल

किसान संगठन द्वारा हड़ताल की खबरों के बीच पुलिस-प्रशासन ने मंगलवार को आनन-फानन में दूध, फल, सब्जी के व्यापारियों की बैठक बुलाई। कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित बैठक में जिले में आमजन को दूध, फल, सब्जी की आपूर्ति सामान्य रूप से बनाए रखने के लिए पर्याप्त इंतजाम सुनिश्चित करने की बात कही गई हैं। गांवों से शहर तक दूध, फल व सब्जी लाने वालों की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए है।
NaMo9 कॉन्टेस्टः आप भी बताएं कौन होना चाहिए मोदी कैबिनेट में शामिल, जीतें लाखों के ईनाम

ये हुआ बैठक में निर्णय

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर रुचिका चौहान ने बताया कि जिले में दूध, फल, सब्जी वालों के सुरक्षित आवागमन के लिए जिला प्रशासन द्वारा व्यवस्था सुनिश्चित रहेगी। उन्हे इसके विक्रय में भी कोई बाधा नहीं आने दी जाएगी। इसके साथ ही सभी को समय पर सूचना व जानकारी मिल सके उसके लिए भी व्यवस्था की गई है। पूर्व में प्रदेश के साथ रतलाम जिले में हुए किसान आंदोलन से सबक लेकर पुलिस-प्रशासन ने इस बार पहले से तैयारियां पुख्ता कर ली है।
खेलो पत्रिका flash bag NaMo9 contest और जीतें आकर्षक इनाम

गड़बड़ी करने वालों पर कार्रवाई
बैठक में मौजूद एसपी गौरव तिवारी ने कहा कि जिले में दूध, फल व सब्जी लेकर आने वाले किसानों के आवागमन के सभी मार्ग चिन्हित कर लिए गए है। एेसे सभी स्थानों पर पुलिस की पुख्ता व्यवस्था रहेगी। हाईवे पर भी इसी प्रकार के इंतजाम किए जाएंगे। यदि कोई किसी भी प्रकार की गड़बड़ी करता है तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा। कहीं पर भी कोई गड़बड़ी नजर आने पर आमजन पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों को कभी भी सूचना दे सकता है।
फिलहाल नहीं दिख रहा असर
किसान आंदोलन को लेकर फिलहाल रतलाम में किसी प्रकार का कोई माहौल नजर नहीं आ रहा है, फिर भी एहतियात के तौर पर पुलिस-प्रशासन ने कमर कसके तैयारी पूरी कर ली है। किसान संगठन के नेताओं के साथ मंडी के व्यापारी व दुग्ध उत्पादन समिति से जुड़े सदस्यों की माने तो उन्हे भी फिलहाल की स्थिति में हड़ताल से जुड़ी कोई जानकारी नहीं है। एक किसान संगठन से जुड़े नेता का कहना था कि प्रशासन द्वारा बुलाई गई बैठक की भी उनके पास जानकारी नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो