scriptमंत्री का फरमान बेअसर, वसूली नहीं कर पा रहे अधिकारी | Minister's decree ineffective, officials unable to recover | Patrika News

मंत्री का फरमान बेअसर, वसूली नहीं कर पा रहे अधिकारी

locationरतलामPublished: Oct 24, 2021 02:33:56 pm

Submitted by:

deepak deewan

करोड़ों रुपए की वसूली

Minister's decree ineffective, officials unable to recover

Minister’s decree ineffective, officials unable to recover

रतलाम. एक तरफ प्रदेश में उर्जा मंत्री कर्मचारियों को लगातार बेहतर काम करने की नसीहत दे रहे हैं दूसरी तरफ रतलाम के बिजली विभाग के अधिकारी बकाया बिल की वसूली तक करने में सफल नहीं हो पा रहे हैं। अकेले रतलाम शहर में ही 3 करोड़ रुपए से अधिक बकाया चल रहा है। शहर में करीब हजारों उपभोक्ताओं पर 3 करोड़ रुपए से अधिक का बकाया है।

हालांकि बिजली कंपनी ने दीपावली के पूर्व वर्षो से बकायादार के खिलाफ मोर्चा जिले में खोल दिया है। शनिवार को ही बड़ी कार्रवाई करते हुए शहर में 84 बिजली कनेक्शन काट दिए गए है। कंपनी अधिकारियों के अनुसार दो दिन में बकायादारों ने बिजली बिल नहीं भरे तो दीपावली पूर्व कनेक्शन काट दिए जाएंगे।

कुल 85 करोड़ बाकी है
शहर में 3.50 करोड़ रुपए तो अंचल में करीब 75 करोड़ रुपए बिजली कंपनी के उपभोक्ताओं पर बकाया है। इन सब के बीच शनिवार को 84 कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गई है। अब आगामी दो दिनों में अंचल तथा शहरी क्ष़ेत्र में बिजली कंपनी के बकायादारों से राशि जमा करवाने को कहा गया है।

वे उपभोक्ता जिनके बिजली बिल 2 हजार रुपए से लेकर 50 हजार रुपए तक बकाया है, उनको दो दिन का समय दिया गया है। ग्रामीण व नगरीय क्ष़ेत्रों में मिलाकर कुल 85 करोड लाख से अधिक की राशि बकाया है। इन सभी बकायादारों को समय दिया गया, लेकिन राशि जमा नहीं की गई।

bijli_bill.jpg

दो दिन का तय किया लक्ष्य
आगामी दो दिनों में नगर में 50 हजार तथा ग्रामीण क्षेत्रों में 2 हजार रूपए तक के अधिक के बकायादार सभी उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जाने की कार्रवाई की होगी। अधिकारियों के अनुसार 25 अक्टूबर तक चलने वाले इस अभियान में शत प्रतिशत वसूली का लक्ष्य है. जो उपभोक्ता राशि जमा नहीं करवाएंगे उनके कनेक्शन विच्छेद करने की कार्रवाई की जाएगी.

फैक्ट फाइल
शहर में कुल बकायादार – 9 हजार
बकाया राशि – 3.50 करोड़ रुपए
जिले में करीब बकाया – 85 करोड़ रुपए

कल यहां बंद रहेगी बिजली- आगामी 25 अक्टूबर को 11 केवी अहिंसा ग्राम फीडर एवं ११ केवी प्रताप नगर फीडर का रखरखाव किया जाएगा। इसके चलते साई नाथ कॉलोनी, भक्तन की बावड़ी, सम्यक गोल्ड सिटी, अहिंसाग्राम, जावरा रोड, महावीर नगर, रहमत नगर, अम्बेडकर नगर, प्रताप नगर, होमगार्ड कॉलोनी, मिडटाउन कॉलोनी, मंगलम सिटी सहित आसपास के क्षेत्रों में बिजली सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगी।

बिल जमा नहीं तो कनेक्शन काटेंगे
बिजली कंपनी के शहर संभाग के कार्यपालनयंत्री विनयप्रतापसिंह ने बताया कि शहर में शनिवार को 84 बकायादार के बिजली कनेक्शन काटे गए है। बकायादारों ने समय पर बिल जमा नहीं किए तो दीपावली पूर्व सभी के कनेक्शन काट दिए जाएंगे.

https://www.dailymotion.com/embed/video/x851x40
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो