scriptविधायक पहुंचे निर्माणाधीन एमसीएच भवन | MLA gets under construction Mch Bilding | Patrika News

विधायक पहुंचे निर्माणाधीन एमसीएच भवन

locationरतलामPublished: Aug 16, 2017 10:04:00 pm

Submitted by:

bhuvanesh pandya

मेडिकल कॉलेज प्रारम्भ होने के पूर्व की तैयारियों का विधायक चेतन्य कुमार काश्यप ने जिला अस्पताल का भी किया निरीक्षण

patrika
रतलाम। संभाग के पहले सरकारी मेडिकल कॉलेज के अगले सत्र से शुरू होने से पहले जिला अस्पताल और मदर एंड चाइल्ड हास्पिटल (एमसीएच) भवन का राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष एवं शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने तैयारियों का जायजा लिया। मेडिकल कालेज प्रारम्भ करने के लिए सम्बद्ध किए गए जिला चिकित्सालय में की जा रही तैयारियों को लेकर उन्होंने सिविल सर्जन से चर्चा की।
इसके पहले एमसीएच के निर्माणाधीन भवन की दूसरी और तीसरी मंजिल तक अधिकारियों के साथ निरीक्षण करके इसे पूरा होने में लगने वाले समय को लेकर चर्चा की। एमसीएच भवन का निर्माण अंतिम चरणों में चल रहा है। विधायक काश्यप ने अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिए कि एमसीएच में लगने वाले एयर कंडीशनर के लिए बिजली, उनके तार सहित अन्य व्यवस्थाएं दुरुस्त हो। उन्होंने कहा कि ग्राउंड लेवल और खुली जमीन पर जो किया जाना है उसकी जानकारी भी तलब की। चिकित्सकों से आवश्यक जानकारी लेकर मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) की टीम द्वारा निरीक्षण के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा कर समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। टीम के आने के बाद किसी तरह की कमी नहीं रहे इस बात का खासतौर से खयाल रखा जाए।
आक्सीजन की हो समुचित व्यवस्था


काश्यप ने निर्माणाधीन 181 बिस्तरीय एमसीएच का निरीक्षण करते एमसीआई की टीम निरीक्षण के पूर्व ही इसको पूर्ण करने तथा ऑक्सीजन गैस की समुचित व्यवस्था के निर्देश दिए। काश्यप ने बताया कि जुलाई 2018 में मेडिकल कालेज की पहली बैच शुरू होने से पहले जिला चिकित्सालय को सम्बद्ध किया गया है। इस हेतु 66 लाख रुपए राज्य शासन ने स्वीकृत किए हैं। आगामी दिनों में एमसीआई की टीम द्वारा इसका निरीक्षण किया जाएगा। एमसीएच भवन के निरीक्षण के दौरान पीआईयू के कार्यपालन यंत्री सीएस नीम, जिला चिकित्सालय में सिविल सर्जन डॉ. आनंद चंदेलकर, आरएमओ डॉ नरेश चौहान, मनोहर पोरवाल, गोविन्द काकानी, निर्मल कटारिया आदि भी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो