scriptमध्यप्रदेश के बाजार में 400 में बिक रहा ये मोबाइल, पुलिस को पता चला तो हुआ ये | Mobile Crime Latest News in Hindi | Patrika News

मध्यप्रदेश के बाजार में 400 में बिक रहा ये मोबाइल, पुलिस को पता चला तो हुआ ये

locationरतलामPublished: May 01, 2019 07:22:15 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

मध्यप्रदेश के बाजार में 400 में बिक रहा ये मोबाइल, पुलिस को पता चला तो हुआ ये

mobile found in jail

mobile found in jail

रतलाम। अगर आपको मोबाइल वो भी महंगे मोबाइल पसंद है तो ये खबर आपके काम की है। मध्यप्रदेश में अपराधी खुलेआम बाजार में 400-400 रुपए में मोबाइल की बिक्री कर रहे है। इन मोबाइल पर आईएमईआई नम्बर अलग-अलग होने की वजह एक ही है। पुलिस को ये सब तब पता चला जब चोरियो के खुलासे के दौरान मोबाइल सर्चिंग के दौरान कॉल डिटेल के आधार पर फोन लगाए गए।
जावरा शहर के साथ ही आसपास के क्षेत्र में हुई चोरियो के खुलासे के दौरान मोबाइल सर्चिंग के दौरान कॉल डिटेल के आधार पर चौकाने वाला खुलासा हुआ। पुलिस जब ने अलग अलग नम्बरों पर फोन लगाया तो जावरा क्षैत्र के करीब आठ ऐसे मोबाइल सामने आए जिनके आईएमईआई नम्बर एक ही पाए गए। जब पुलिस ने इस और गहनता से जांच की तो रतलाम क्षैत्र के करीब 51 मोबाइल और एक ही आईएमईआई नम्बर के पाए गए।
पचास से अधिक मोबाईल

शहर थाना प्रभारी श्यामचन्द्र शर्मा ने बताया कि नगर के शास्त्री कॉलोनी में मंडी व्यापारी के यहां हुई चौरी की सर्चिंग के दौरान कॉल लोकेशन के आधार पर सर्चिंग की जा रही थी, कॉल के दौरान जिन नम्बरों पर फोन लगाए गए तो पता चला कि कई मोबाइल नम्बर में सीम तो अलग की है, लेकिन आईएमईआई नम्बर एक ही है। गहनता से जांच करने पर पाया गया कि इसी आईएमईआई नम्बर के करीब पचास से अधिक मोबाईल रतलाम क्षैत्र में मिले है।
59 मोबाइल की कर रहे बिक्री

इस प्रकार जावरा व रतलाम क्षैत्र के करीब ५९ मोबाईल मिले है, जिनमें एक ही आईएमईआई नम्बर डले है।इस मामले में जावरा क्षैत्र में मोबाईल का व्यापार करने वाले कुछ लोगों को पुछताछ के लिए उठाया है, वहीं ये एक ही आईएमईआई नम्बर के मोबाईल बाजार में करीब 400-400 रुपए में बेचे जा रहे थे। इस फर्जी आईएमईआई नम्बर के रैकेट का खुलासा करने के लिए अब जावरा शहर थाने का एक दल इंदौर के लिए रवाना हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो