scriptवायु सेना में भर्ती के लिए बच्चों को किया प्रेरित | Motivated children to join the Air Force | Patrika News

वायु सेना में भर्ती के लिए बच्चों को किया प्रेरित

locationरतलामPublished: Nov 26, 2021 11:28:19 am

Submitted by:

Sourabh Pathak

– 15 एयरफोर्स सिलेक्शन सेंटर भोपाल द्वारा उत्कृष्ठ विद्यालय में विद्यार्थियों को किया मोटिवेट

वायु सेना में भर्ती के लिए बच्चों को किया प्रेरित

Motivated children to join the Air Force


रतलाम। भारतीय वायु सेना आपको आत्म गौरव के साथ राष्ट्र सेवा का एक सुनहरा अवसर प्रदान करती है, यदि आप सपनों से आगे बढ़कर वास्तविकता में आसमान छूना चाहते हैं तो वायु सेना आपके लिए सही जगह है। यह बात गुरुवार को उत्कृष्ट विद्यालय में 15 एयरफोर्स सिलेक्शन सेंटर भोपाल से आए सार्जेंट गिरधर और उनकी टीम द्वारा कहीं गई।
इनके द्वारा युवाओं में वायु सेना के प्रति अभीरुचि जगाने और वायु सेना में भर्ती की प्रक्रिया से युवाओं को परिचित करवाने के लिए उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित इस विशेष कार्यक्रम में भारतीय वायु सेना के सार्जेंट द्वारा कही गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य सुभाष सुभाष कुमावत द्वारा बताया गया कि कार्यक्रम पूरे रतलाम जिले के विद्यार्थियों के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है।
https://www.patrika.com/ratlam-news/the-victim-appealed-to-the-administration-for-ex-gratia-amount-7188906/

अनुग्रह राशि के लिए पीडि़ता ने लगाई प्रशासन से गुहार

भर्ती की प्रक्रिया से समझाई
विद्यार्थियों को वायु सेना में अपना कॅरियर बनाने के लिए प्रेरित किया भोपाल से आए वायुसेना के दल ने नगर के विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों को उत्साहवर्धक, जोशीले वीडियो एवं पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से वायु सेना में भर्ती की वायुसेना में एयरमैन के रूप में ग्रुप एक्स तथा गु्रप वाय में भर्ती की प्रक्रिया से अवगत करवाया।
विद्यार्थियों को वायु सेना ने किया पुरस्कृत
कार्यक्रम में उत्कृष्ट विद्यालय के विद्यार्थियों के साथ संत मीरा स्कूल, रतलाम पब्लिक स्कूल, जवाहर उमावि, माणक चौक विद्यालय क्रमांक 1, दीनदयाल उमावि, सेंट जोसेफ कॉन्वेंट के विद्यार्थियों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया एवं प्रश्नों के माध्यम से अपनी उत्सुकता को शांत किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों से भी अनेक प्रश्न पूछे गए और सही उत्तर देने वाले विद्यार्थियों को वायु सेना की ओर से पुरस्कृत किया गया।
रतलाम में हो सकती है भर्ती
वायुसेना की टीम ने बताया की जल्द ही रतलाम में वायु सेना में वायु सैनिको की भर्ती रैली का कार्यक्रम आयोजित किया जा सकता है, इसी सिलसिले में जिले के विद्यार्थियों को वायु सेना के प्रति रुचि जागृत करने के लिए यह विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, इसके तहत वायुसेना की यह टीम गुरुवार को सैलाना और शुक्रवार को आलोट में विभिन्न विद्यालय के विद्यार्थियों को प्रेरित करेगी। कार्यक्रम का संचालन एनसीसी अधिकारी हरीश रत्नावत ने और आभार करियर काउंसलर गिरीश सारस्वत ने माना।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो