scriptनामली में होगी सीएम कमलनाथ की सभा | MP CM Kamalnath letest Ratlam in news | Patrika News

नामली में होगी सीएम कमलनाथ की सभा

locationरतलामPublished: Feb 16, 2019 12:29:21 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

नामली में होगी सीएम कमलनाथ की सभा

patrika

नामली में होगी सीएम कमलनाथ की सभा

रतलाम। जय किसान फसल ऋण योजना को लेकर जिले में आयोजित होने वाले मुख्यमंत्री कमलनाथ के कार्यक्रम की तैयारी शुरू हो चुकी है। किसानों का ये कार्यक्रम संभवत: नामली में आयोजित होगा, जिस पर अंतिम रूप से मोहर लगना शेष है। सीएम के दौरे को लेकर पुलिस-प्रशासन ने भी अपनी और से तैयारियां शुरू कर दी है। साथ ही किसानों से संबंधित जानकारी जुटाने वाले विभाग भी अलर्ट हो गए है।
सीएम 22 को रतलाम जिले के दौरे पर रहेंगे। मुख्यमंत्री बनने के बाद कमलनाथ का रतलाम जिले का यह पहला दौरा होगा, जिसमें वह रतलाम और मंदसौर जिले के किसानों को जय किसान फसल ऋण माफी योजना का सीधे तौर पर लाभ वितरीत करेंगे। पुलिस-प्रशासन द्वारा दौरे की तैयारी किए जाने के साथ ही कांग्रेसी नेता भी प्रदेश में सरकार बनने के बाद सीएम के पहले रतलाम दौरे को लेकर खासे उत्साहित है। हर नेता सीएम की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित कर रूप रेखा तैयार करने में जुटा है।
भोपाल के बाद रतलाम में बैठक
कांग्रेस जिला अध्यक्ष राजेश भरावा ने बताया कि सीएम के रतलाम दौरे के पूर्व भोपाल में भी बैठक आयोजित हुई थी। उसमें मुख्य रूप से लोकसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं को पूरी ताकत से मैदान में उतारने की बात कही गई थी। उसे लेकर जिलाध्यक्ष ने रतलाम आने के बाद पार्टी के अन्य नेताओं व कार्यकर्ताओं से चर्चा की। साथ ही सीएम के दौरे की तैयारी को लेकर किस तरह से आयोजन किया जाना है, उसके संबंध में चर्चा की।
कलेक्टर-एसपी पहुंचे नामली
सीएम के प्रस्तावित दौरे को लेकर नामली में कृषि उपज मंडी परिसर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को जिला पंचायत उपाध्यक्ष डीपी धाकड़, कलेक्टर रुचिका चौहान, एसपी गौरव तिवारी सहित अन्य अधिकारी नामली पहुंचे। यहां कृषि उपज मंडी का स्थल निरीक्षण करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए गए।
विभागों को सौंपी जिम्मेदारी
कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को मंच निर्माण व सभा स्थल पर अन्य निर्माण के लिए निर्देशित किया। इसके अलावा मंडी परिसर में साफ -सफ ाई, रंग-रोगन, विद्युत व्यवस्था इत्यादि के लिए भी कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए। इस दौरान ईईपीडब्ल्यूडी के ईई जावेद शकील, एसडीएम रतलाम ग्रामीण शिराली जैन, नामली तहसीलदार गुलाब सिंह परिहार के साथ कांग्रेस के ग्रामीण जिलाध्यक्ष राजेश भरावा भी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो