रतलाम में मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणा: सरकार वापस लेगी दर्ज मुकदमे

रतलाम में मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणा: सरकार वापस लेगी दर्ज मुकदमे

Sachin Trivedi | Updated: 11 Jul 2018, 05:23:46 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

राज्य स्तरीय संबल बिजली बिल माफी योजना के उर्जा विकास पर्व में जावरा पहुंचे

रतलाम. मध्यप्रदेश के किसानों को अपनी ओर करने में जुटी सरकार ने बुधवार को एक और बड़ा दाव चला है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने रतलाम जिले के जावरा में बिजली से संबंधित सभी मुकमदे वापस लेने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने यह घोषणा राज्य स्तरीय संबल बिजली बिल माफी योजना के उर्जा विकास पर्व पर कही। मुख्यमंत्री ने जावरा के शहीद भगतसिंह शासकीय महाविद्यालय मेें कार्यक्रम के दौरान कहा कि प्रदेश में लोग बिजली के करंट नहीं, बल्कि बिल से परेशान थे, इसलिए मेरी सरकार ने अब सभी के लिए सस्ती बिजली योजना लागू कर दी है।

बेटियां मेेरे लिए देवी के समान है

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में मौजूद 40 हजार से ज्यादा लोगों की ओर इशारा करते हुए कहा कि यह गरीबों का मेला है, अब मजदूर मजदूर नहीं बचा है, सरकार की योजनाओं ने उसे भी मुख्य धारा में लाकर खड़ा कर दिया है। मुख्यमंत्री ने मंच से मंदसौर दुष्कर्म मामले का जिक्र करते हुए भावुक होकर कहा कि बेटियां मेेरे लिए देवी के समान है, हर कार्यक्रम मेें उनके पैर धोता हंू, हम बेटियों के साथ दरिदंगी करने वालों को फांसी पर लटकाने का कानून बनाएंगे। मंदसौर की बेटी मेरी बेटी है, उसकी शिक्षा, स्वास्थ्य सहित सभी जरूरतों को मैं पूरा करूंगा। सरकार को नहीं, बल्कि समाज को भी बेटियों का मान-सम्मान बनाने आगे आना होगा, इस दौरान मुख्यमंत्री ने सभी से दुष्कर्म के मामलों मेंं शामिल आरोपियों का सामाजिक बहिष्कार करने का संकल्प भी दिलाया।

Patrika

२३ करोड़ से ज्यादा राशि के बिजली बिल माफी की शुरूआत

मालूम हो कि जनआशीर्वाद यात्रा से पहले सीएम शिवराजसिंह चौहान ने बुधवार को जिले के जावरा में २३ करोड़ से ज्यादा राशि के बिजली बिल माफी की शुरूआत की। रतलाम के साथ ही विकास पर्व के समारोह में उज्जैन और मंदसौर जिले के हितग्राहियों को प्रतिकात्मक प्रमाण पत्र बांटे गए। इस अवसर पर सरल बिजली बिल तथा बकाया बिजली बिल माफी योजना के 59 हजार 784 हितग्राही लाभान्वित होंगे। योजना के तहत जिले के 23 करोड़ 12 लाख 75 हजार रुपए के बकाया बिजली बिल माफ किए जा रहे हैं। रतलाम के अलावा मंदसौर तथा उज्जैन जिलों के हितग्राहियों को भी प्रतिकात्मक प्रमाण पत्र बांटे जाएंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के उद्बोधन का सीधा प्रसारण प्रदेश के सभी जिलों में किया गया।

उर्जामंत्री सहित भाजपा के बड़े नेता मंच पर रहे मौजूद
जावरा के शासकीय शहीद भगतसिंह महाविद्यालय मैदान पर कार्यक्रम में उर्जा मंत्री पारस जैन, शालेय शिक्षा राज्यमंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री दीपक जोशी उपस्थिति रहे। सांसद चिन्तामणी मालवीय, सांसद सुधीर गुप्ता, विधायक एवं राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष चेतन्य काश्यप, विधायक डॉ. राजेन्द्र पाण्डेय, विधायक मथुरालाल डामर, विधायक जितेन्द्र गेहलोत व विधायक संगीता चारेल भी मौजूद रहे। कार्यक्रम के लिए करीब 40 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था डोम के आकार के पांडाल में की गई है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned