VIDEO Congress की सरकार तो बेरोजगारों को रोजगार भत्ता

VIDEO Congress की सरकार तो बेरोजगारों को रोजगार भत्ता

By: Ashish Pathak

Published: 20 Jul 2018, 11:42 AM IST

रतलाम। कांगे्रस की सरकार बनी तो बैराजगारों को पहले रोजगार देंगे, जिसको रोजगार न मिलेगा उस युवा को रोजगार भत्ता देंगे। जिनके पास कच्चे मकान है, उनको पक्के आवास के लिए पांच लाख रुपए देंगे। शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने विधानसभा में एक भी सवाल न किया, अगर वे ये सिद्ध कर दे तो मैं कांगे्रस पार्टी व विधानसभा से त्यागपत्र दे दूंगा। ये बात कांगे्रस के कार्यकारी अध्यक्ष जीत पटवारी ने धानमंडी में गुरुवार को जन जागरण पोल-खोल यात्रा के दौरान कही।

पटवारी ने इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, उनकी पत्नी साधनासिंह के साथ-साथ सीएम के बेटे की आय के साधनों पर तीखे हमले किए। सीएम की जन आशीर्वाद यात्रा का मखोल उड़ाते हुए पटवारी ने कहा कि पहली बार एेसा हो रहा है कि रावण के रथ से भी महंगा रथ बनाया गया है। 20 फीट ऊंचे रथ पर बैठकर आशीर्वाद मांगा जा रहा है। जबकि आमजन जमीन पर कीचड़ में है। पटवारी ने कहा कि सीएम कह रहे है कि कांगे्रस उनकी यात्रा के पीछे-पीछे आ रही है। हां, ये बात सही है। सवाल ये है कि विपक्ष आमजन के लिए सीएम से सवाल न करें तो किससे करें।

जो गलतियां की उसके लिए माफ करें

पटवारी ने कहा कि ये बात मानने में कोई हर्ज न कि कांगे्रस ने पूर्व सरकार के रहते कुछ गलतियां की है। इन गलतियों की वजह से ही आप लोग 15 वर्ष से भाजपा को लगातार जीता रहो हो। लेकिन उन गलतियों के लिए माफी मांगता हूं। ये वादा है कि एक बार सरकार बना दे, अब गलती का दोहराव न होगा। समाज के हर वर्ग को साथ लेकर चलेगी। 10 दिन में किसान का कर्ज माफ करेंगे। राज्य में बढ़ते दुष्कर्म की घटना, गायब होती बेटियों सहित विभिन्न मुद्दों पर पटवारी ने ध्यान आकर्षित किया।

 

युका अध्यक्ष ने बांधा समा

सभा में युवक कांगे्रस अध्यक्ष कृणाल चौधरी ने अपने बेबाक भाषण से समा बांधा। उन्होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमितशाह की जोड़ी को रंगा-बिल्ला की जोड़ी कहा। महापौर डॉ. सुनीता यार्दे पर 45 प्रतिशत कमीशन खाने, कांगे्रस कार्यकर्ताओं पर बनने वाले मुकदमों को वापस लेने व अधिकारियों को ठीक करने की बात की। इस दौरान चौधरी ने आमजन से हाथ उठवाकर कांगे्रस को वोट देने की बात की।

 

इन्होने भी दिया संबोधन

सभा को सांसद कांतिलाल भूरिया, पूर्व महापौर पासर सकलेचा, डॉ. विक्रांत भूरिया, नगर निगम नेता प्रतिपक्ष यास्मिन शैरानी, सैलाना के हर्षविजय गेहलोत, नागदा के पूर्व विधायक दिलीप गुर्जर सहित अन्य नेताओं ने संबोधन दिया। इसके पूर्व यात्रा का शहर में सालाखेड़ी से प्रवेश हुआ। यात्रा का शहर में 100 से अधिक स्थान पर पुष्पमाला, आतिशबाजी आदि से स्वागत कांगे्रस के विभिन्न संगठनों ने किया। डालूमोदी बाजार में महिला कांगे्रस, दो बत्ती पर विजयसिंह चौहान मित्र मंडल सहित शहर भर में स्वागत हुआ।

 

mp congress pol khol yatra latest hindi news
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned