मध्यप्रदेश में फिर ठगी की घटना, इस तरह ठग कर रहे अपराध

मध्यप्रदेश में फिर ठगी की घटना, इस तरह ठग कर रहे अपराध

Ashish Pathak | Publish: Apr, 18 2019 10:38:14 AM (IST) | Updated: Apr, 18 2019 10:38:15 AM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

मध्यप्रदेश में फिर ठगी की घटना, इस तरह ठग कर रहे अपराध

रतलाम। मध्यप्रदेश के रतलाम में आए दिन अपराधी नए-नए तरीके से ठगी की घटना को अंजाम दे रहे है। एक पखवाडे़ में तीन बड़ी ठगी की घटना हो गई है। पुलिस के हाथ अब तक अपराधियों तक नहीं पहुंच रहे है। नए मामले में जेवर चमकाने के नाम पर अपराधी असल सोने के जेवर ले गए। महिला को जब पता चला तब तक अपराधी दूर निकल चुके थे।

शहर के समीप हरथली गांव में रहने वाली एक महिला से बदमाश सोने के मोती व पैंडल लगा मंगलसूत्र व कान के टॉप्स ठग कर ले गए है। ठग जेवर चमकाने के बहाने पीडि़ता के यहां पहुंचे थे। पीडि़ता ने उनकी बात मान ली और अपने आभूषण उतारकर उन्हे चमकाने के लिए दे दिए। बदमाशों के जाने के बाद जब पीडि़ता ने अपने आभूषण देखे तो जिस डिब्बे में आरोपियों ने वह रखे थे, वह खाली था। पीडि़ता को ठगी का अहसास होने पर वह थाने पहुंची और शिकायत दर्ज कराई।

प्रकरण दर्ज मामले की जांच शुरू

थाना दीनदयाल नगर पुलिस के अनुसार घटना की शिकायत हरथली निवासी वरदीबाई पति हीरालाल ६९ ने की। पीडि़ता ने बताया कि घटना मंगलवार दोपहर करीब 12.30 बजे की है। वह हरथली में कबीर आश्रम में अपने पति के साथ रहती है। दो लोग पहुंचे जिनकी उम्र करीब 35 से 40 वर्ष की थी। उसके पास आए और कहा कि जेवर या बर्तन साफ करना है क्या। चांदी की अंगूठी चमकाने के लिए दे दी, जिस पर आरोपियों ने उसे चमकाकर वापस कर दी थी। पीडि़ता घर से बाहर निकली और आस-पास के लोगों को आरोपियों का हुलिया बताकर पूछताछ की तो लोगों ने बाइक से रतलाम तरफ जाता देखने की बात कही। पीडि़ता ने पति को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद वह थाने पहुंचे और पुलिस से शिकायत की, जिस पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी।

गले व कान के जेवर भी चमका दे

पीडि़ता ने बताया कि चांदी की अंगूठी देने के बाद आरोपी बोले कि लाओ आपके कान व गले के जेवर भी चमका देते है। मंगलसूत्र व कान के टॉप्स जो कि सोने के थे, उन्हें दे दिए थे। इस पर उन्होंने एक डिब्बे में मसाला व पानी डालकर जेवर डाल दिए और बोले कि थोड़ी देर यह इसमें रहने दो अच्छे से चमक जाएंगे। एेसा बोलकर आरोपी वहां से चले गए। वह जब वह गए और पीडि़ता ने डिब्बा खोला तो उसमें जेवर नहीं थे। बदमाश धोखे से उसके कान के सात ग्राम वजनी टॉप्स व सोने का मंगलसूत्र १२ मोती वाला तीन ग्राम के पैंडल लेकर चले गए।

fruad

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned