सिंधिया सीएम प्रोजेक्ट तो पूरे राज्य में प्रसाद बांटूंगा

सिंधिया सीएम प्रोजेक्ट तो पूरे राज्य में प्रसाद बांटूंगा

Sachin Trivedi | Publish: Jul, 09 2018 01:31:44 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

उच्च शिक्षा मंत्री जयभानसिंह पवैया ने रतलाम में कहा

रतलाम. उच्च शिक्षा मंत्री जयभानसिंह पवैया ने कहा है कि अगर कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को सीएम के रुप में प्रोजेक्ट किया तो वे पूरे राज्य में प्रसाद का वितरण करेंगे। सिंधिया का सीएम के रुप में प्रोजेक्ट होना ये बता देगी कि कांग्रेस ने चुनाव के पूर्व ही पराजय स्वीकार कर ली है। पवैया रतलाम में महाविद्यालय समिति व भाजपा की बैठक लेने आए थे।

 

राज्य में कांग्रेस कोई मुद्दा ही नहीं है

आगामी 16 जुलाई को मुख्यमंत्री शिवराजङ्क्षसह चौहान रतलाम में जनआशीर्वाद यात्रा लेकर आ रहे है। इसके पूर्व भाजपा में प्रतिदिन अलग-अलग बैठक हो रही है। इसमे से ही एक बैठक लेने मंत्री पवैया रविवार देर रात पहुंचे व सोमवार को मीडिया से बात की। मंत्री पवैया ने कहा कि कांग्रेस कोई मुद्दा ही नहीं है। कॉलेज में जो पुरानी पुस्तके है, उनको न हटाया जाएगा। वे संंदर्भ के रुप में काम आएगी। प्राध्यापक व सहायक प्राध्यापक के तबादले को लेकर कोई नीति न है। इसकी जरुरत भी नहीं है। मंत्री ने बताया कि 1993 से लोकसेवा आयोग ने नए प्राध्यापक की भर्ती न की थी। इसको शिवराजसिंह चौहान सरकार ने शुरू किया है। राज्य में 3 हजार नई भर्तिया होने वाली है। इसमे क्रिड़ा से लेकर पुस्तकालय के ग्रंथपाल भी शामल किए जाएंगे।

 

Patrika

नए शिक्षा स्तर से भर्तियों के होने से शिक्षा का स्तर बेहतर

मंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा कि नए शिक्षा स्तर से भर्तियों के होने से शिक्षा का स्तर बेहतर होगा। क्योकि विषय विशेषज्ञ कॉलेज में मिला करेंगे। बैठक के बारे में सवाल करने पर मंत्री ने बताया कि राज्य के 51 जिलों में इस प्रकार की बैठक जारी है। इसमे मंत्री, संगठन के पदाधिकारी के अलावा संसद सदस्य को भेजा जा रहा है।

 

Patrika

मंत्री पवैया ने कहा कि हड़ताल की आवश्यकता नहीं

राज्य में कॉलेज के जुड़े प्राध्यापकों की हड़ताल के संबंध में मंत्री पवैया ने कहा कि हड़ताल की आवश्यकता न है। पिछले दो वर्षो में सबसे अधिक निर्णय प्राध्यापकों की मांग के बारे में लिए गए है। लंबीत पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसलिए आंदोलन की जरुरत ही न है। चर्चा के दौरान सैलाना विधायक संगीता चारेल, रतलाम ग्रामीण विधायक मथुरालाल डामर, महापौर डॉ. सुनीता यार्दे, पदाधिकारी राकेश मिश्रा, मनोहर पोरवाल, बजरंग पुरोहित, महेंद्र नाहर सहित अन्य उपस्थित थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned