scriptआयोजक ने दिया जवाब आर्टिफिशियल थी तलवार | mp elecation 2018 fir | Patrika News

आयोजक ने दिया जवाब आर्टिफिशियल थी तलवार

locationरतलामPublished: Nov 24, 2018 11:37:30 am

Submitted by:

Sourabh Pathak

आयोजक ने दिया जवाब आर्टिफिशियल थी तलवार

patrika

आयोजक ने दिया जवाब आर्टिफिशियल थी तलवार

रतलाम। केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर की सभा में तलवार का प्रदर्शन करने का मामला ठंडा पड़ता नजर नहीं आ रहा है। इस मामले में केंद्रीय मंत्री के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन व आम्र्स एक्ट में केस दर्ज हुआ था। उसके बाद रतलाम शहर रिटर्निंग अधिकारी द्वारा की गई जांच के बाद माणक चौक थाना पुलिस ने आयोजक नितिन लोढ़ा के खिलाफ भी आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया है।
आयोजक के खिलाफ थाने पर रिपोर्ट पटवारी संदीप डबकरा ने की। उनके द्वारा रिटर्निंग अधिकारी रतलाम शहर द्वारा दिए गए पत्र के संबंध में कार्रवाई की गई है। केंद्रीय मंत्री की सभा में तलवार के प्रदर्शन पर रिटर्निंग अधिकारी ने आयोजकके साथ प्रत्याशी को नोटिस भेजा था। इसमें आयोजक नितिन लोढ़ा द्वारा अपना जवाब प्रस्तुत किया गया, जो कि संतोषप्रद नहीं होने से संबंधित अधिकारी के द्वारा आयोजक के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।
आर्टिफिशियल थी तलवार
आयोजक ने अपने जवाब में बताया कि सभा स्थल मंच पर किसी भी प्रकार के धारदार हथियार का प्रदर्शन नहीं किया गया है। केंद्रीय मंत्री तोमर को प्रतिकात्मक रूप से आर्टिफिशियल तलवारनुमा जो कि चमकदार लकड़ी की होकर पीतल के मुठ से निर्मित थी व डिजाइनर कपडे़ से सज्जित की गई थी, जो आर्टिफिशियल तलावार राजपूत समाज ने प्रतिकात्मक रूप से भेंट कर उन्हे सम्मान पूर्वक दी थी, जो किसी प्रकार के धारदार हथियार की श्रेणी में नहीं आता है।
पांच दिन पहले हुई थी सभा
रतलाम शहर में पहली सभा भाजपा की केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर ने की थी। उसकी शिकायत के बाद रिटर्निंग अधिकारी रतलाम शहर ने आयोजक के साथ प्रत्याशी को नोटिस जारी किया था। इस बीच केंद्रीय मंत्री के खिलाफ पुलिस ने आम्र्स एक्ट के साथ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया था। उसके बाद अब जाकर आयोजक पर भी आचार संहिता उल्लंघन का प्रकरण दर्ज किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो