scriptजिले की बॉर्डर हुई सील, 15 चेक पोस्ट शुरू | mp elecation 2018 ratlam news | Patrika News

जिले की बॉर्डर हुई सील, 15 चेक पोस्ट शुरू

locationरतलामPublished: Oct 06, 2018 08:43:42 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

जिले की बॉर्डर हुई सील, 15 चेक पोस्ट शुरू
 

patrika

जिले की बॉर्डर हुई सील, 15 चेक पोस्ट शुरू

रतलाम। आचार संहिता लगते साथ ही पुलिस ने जिले की बॉर्डर सील कर दी है। राजस्थान की सीमा से सटे प्रतापगढ़, बांसवाड़ा व झालावाड़ में पुलिस ने 15 चेक पोस्ट शुरू कर दिए है। यहां पर जिले में प्रवेश करने वाले हर वाहन की पुलिस जांच कर रही है। वहीं संदिग्ध नजर आने पर उसे जब्त कर कार्रवाई करेगी। ये सभी चौकियां चुनाव परिणाम घोषित होने तक चलती रहेगी।
एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि चुनावी तैयारियों के चलते अब तक 1200 लाइसेंसी शस्त्र जमा करा लिए गए है। जिले में कुल 3808 शस्त्र लाइसेंसी है। बचे हुए सभी शस्त्र व लाइसेंस अगले एक सप्ताह में संबंधित थानों पर जमा कराने की कार्रवाई पूरी कर ली जाएगी। चुनाव के दौरान बदमाश किस्म के लोग जिले में माहौल न बिगाड़ सके उसके लिए पुलिस ने अब तक 3100 बदमाशों को बांड ओवर कर लिया है। पुलिस का मानना है कि इस तरह के करीब आठ हजार लोगों पर नजर है। बचे हुए लोगों को भी जल्द बांड ओवर कर लिया जाएगा।
25 कंपनियां आ रही है
जिले में शांति पूर्ण तरीके से मतदान कराने के लिए पुलिस ने सुरक्षा बलों की 25 कंपनियों की मांग की है, जो कि 15 से रतलाम में पहुंचना शुरू हो जाएगी। इनके आने के बाद बॉर्डर की नाकाबंदी और तेज हो जाएगी। यहां आने वाली कंपनियों में सीआरपीएफ व पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान तैनात रहेंगे। इन्हे संवेदनशील व अति संवेदनशील क्षेत्रों में तैनात किया जाएगा। इसके साथ ही सभी स्थानों पर इनके माध्यम से फ्लैग मार्च भी निकाला जाएगा।
3531 वारंटियों पर कार्रवाई
पुलिस ने चुनाव आयोग के निर्देशानुसार अब तक 3531 फरार, स्थायी व गिरफ्तारी वारंट वाले बदमाशों की धरपकड़ की है। इसके साथ ही 1830 करीब एेसे और चिन्हित लोग है, जिन्हे पुलिस जल्द पकड़कर सलाखों के पीछे पहुंचाने का दावा कर रही है। इन लोगों की धरपकड़ के थाना स्तर पर टीमें भी गठित की गई है। चुनाव के दौरान शराब तस्करी सहित अन्य सभी तरह के मामलों पर पुलिस की नजर रहेगी। कहीं पर भी कोई गड़बड़ी नजर आने पर संबंधितों पर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो